Aslil Chatting ( अश्लील चैटिंग ) ke Negative Effects.

अश्लील चैटिंग की दलदल में फँसी महिला को पति से मिला अनोखा सहयोग

इंटरनेट के होने वाले दुरूपयोग में अश्लील चैटिंग भी उनमे से एक है. अश्लील चैटिंग करने वाले लोग इसे मौज-मस्ती का एक बेहतर तरीका मानते हैं. अश्लील चैटिंग करने में बुराई है या नहीं यह निर्भर करता है स्थान और व्यक्ति पर. अगर अश्लील चैटिंग पति-पत्नी जैसे संबंधों के बीच बंद कमरे में की जा रही है तो इसमें किसी को कोई आपत्ति नहीं, लेकिन जब यही अश्लील चैटिंग हर किसी के साथ होने लगे तो निःसंदेह यह एक साइबर क्राइम का रूप ले सकती है. जिन्हें साइबर क्राइम की परवाह नहीं है उन्हें कम से कम अपनी सुरक्षा की परवाह ज़रूर करनी चाहिए. गलत का नतीजा हमेशा गलत ही होता है. मौज-मस्ती के चक्कर में की गयी अश्लील चैटिंग कितनी जोखिम भरी हो सकती है यह आये दिन मीडिया के माध्यम से सामने आता रहता है. अश्लील चैटिंग से होने वाले दुष्परिणाम की एक घटना आपके सामने है.

Read : पोर्न क्या होता है Pornography rules in India

अश्लील चैटिंग की शुरुआत

Aslil Chatting ( अश्लील चैटिंग ) ke Negative Effects.

मध्यप्रदेश की रहने वाली रूमा (काल्पनिक नाम) अपने बिज़नेसमैन पति के साथ दिल्ली में रहती थी. बिज़नेस के सिलसिले में अक्सर उसके पति को विदेश जाना पड़ता था. रूमा को टीवी से कोई लगाव था नहीं और ना ही इस नए शहर में उसके कोई फ्रेंड्स थे जिनके साथ वह अपना समय गुज़ार पाती और ना ही घर में कोई अन्य सदस्य जिससे बातें कर सकती. दिन-रात घर में बंद रहकर समय गुज़ारना बहुत मुश्किल हो रहा था. ऐसे में उसके पास टाइम पास करने का कुछ साधन था तो ऑनलाइन चैटिंग. कॉलेज फ्रेंड्स के साथ ऑनलाइन चैटिंग करके उसका थोड़ा-बहुत वक्त गुज़र जाया करता था. उसके सभी फ्रेंड्स अपने-अपने घर-परिवार के साथ रहते थे इसलिए वे बहुत अधिक समय तक ऑनलाइन नहीं रह पाते थे. ऐसे में रूमा को फेक id के माध्यम से अंजान लोगों से चैट करने का तरीका सूझा.

Aslil Chatting ( अश्लील चैटिंग ) ke Negative Effects.

दूसरी लड़की के नाम से एक फेक id बनाकर शुरू हो गयी. फिर क्या था वक्त बहुत आसानी से कटने लगा. धीरे-धीरे ऑनलाइन चैटिंग में वह इतना खुलती चली गयी कि उसकी ऑनलाइन चैटिंग अब अश्लील चैटिंग में बदल चुका था. वह अब लड़कों के साथ अश्लील चैटिंग करने लग गयी. वक्त आसानी से कटने की वजह से वह बहुत खुश रहने लगी थी. पति का घर में होना या न होना, उसे कोई फर्क नहीं पड़ता था. अंजान लोगों के साथ अश्लील चैटिंग में वह इस क़दर ऱम गयी थी कि उसे अब अपने दोस्तों से भी चैट करने की इच्छा नहीं होती थी. इसी तरह महीने गुज़रते गए, साल गुज़रते गए और अंत में वह दिन भी आ गया जब अश्लील चैटिंग ने अपना असर दिखा दिया.

Read : एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर क्यों होते हैं ? Extramarital affair in India

अश्लील चैटिंग का असर

Aslil Chatting ( अश्लील चैटिंग ) ke Negative Effects.

दिन-रात के अश्लील चैटिंग से उसका व्यक्तित्व, सोच और संस्कार इतना प्रभावित हो चुका था कि अब वह अश्लील चैटिंग वाली अश्लील बातों को प्रैक्टिकल रूप में आज़माना चाहने लगी. जब चाहत होने लगी तो रास्ते खुद ही खुलने लगें. दिल्ली के ही एक लड़के के साथ ब्लाइंड डेट फिक्स हुई. सुरक्षा और गोपनीयता को ध्यान में रखकर फाइव स्टार होटल में रूम बुक किया गया. रूमा अब एक ऐसे रास्ते पर चल चुकी थी जिस रास्ते से कम लोग ही वापस लौट पातें हैं.

Read : पोर्न वीडियो देखना महिलायें भी पसंद करती हैं

ब्लाइंड डेट्स की लत

Aslil Chatting ( अश्लील चैटिंग ) ke Negative Effects.

वह डरते-डरते होटल के रूम में पहुंची जहाँ पहले से ही एक लम्बे-चौड़े कद काठी का लड़का उसके आने का इंतज़ार कर रहा था. दोनों ने पहली बार एक-दूसरे को देखा था. रूमा भी बेहद खूबसूरत थी और वह लड़का भी हैंडसम. फिर क्या था यह सिलसिला कई महीनों तक चलता रहा और धीरे-धीरे दोनों अब होटल से रूमा के घर तक पहुँच चुके थे. जिन रिश्तों में सिर्फ मौज-मस्ती होती हैं वहाँ भावनाओं की कहाँ कोई गुंजाइश होती है. कुछ दिनों बाद रूमा का उस लड़के से दिल भर आया तो दूसरा लड़का उसका पार्टनर बन गया. जब दूसरे से भी रूमा का जी भर गया तब तीसरा… चौथा… पांचवा… छठा… पार्टनर बदलने की आदतों से मजबूर रूमा उस दलदल में धँसती चली गयी.

Read : Advice on one night stand in Hindi

ऑनलाइन फ्रेंड्स द्वारा ब्लैकमेलिंग

Aslil Chatting ( अश्लील चैटिंग ) ke Negative Effects.

हमारी सबसे बड़ी भूल यह होती है कि हम जैसे होते हैं दुनिया को भी वैसा ही समझते रहते हैं. जब तक असलियत समझ आती है तब तक हम बर्बाद हो चुके होते हैं. रूमा के साथ भी यही हुआ. वह तो समझ रही थी कि वह ये सब सिर्फ मौज-मस्ती के लिए कर रही है और उसके ऑनलाइन फ्रेंड्स या सेक्सुअल पार्टनर्स भी इसी उद्देश्य से उससे मिलते हैं, लेकिन जब तक वह इसके दुष्परिणाम समझ पाती तब तक तो काफी देर हो चुकी थी. उसके पुराने पार्टनर्स ज़बरदस्ती उसके घर आने लगे और उसके विरोध करने पर वे उसकी अतरंग अवस्था की कुछ वीडियो क्लिप्स दिखाकर उसे ब्लैकमेल करने लग गए. अब रूमा मजबूर थी. उनसे पीछा छुड़ाने के लिए उन लड़कों को वह मोटी रकम देती रही, लेकिन उसे उन लड़कों से पीछा छुड़ाने में कामयाबी नहीं मिल पा रही थी.

Read : ब्लैकमेलिंग से निपटने के तरीके, ब्लैकमेल होने से कैसे बचें

अश्लील चैटिंग बन गयी बर्बादी की वजह

Aslil Chatting ( अश्लील चैटिंग ) ke Negative Effects.

जब उसके क्रेडिट कार्ड्स के बिल लाखों में आने लगें और उसका बैंक अकाउंट खाली होने लगा तो उसके पति को संदेह हुआ. रूमा से पूछने पर कुछ दिनों तक वह मायके वालों के लिए शॉपिंग के नाम पर बचती रही. एक दिन ऐसा भी हुआ कि उसका बैंक आकउंट निल हो गया और क्रेडिट कार्ड्स के बिलिंग अमाउंट बढ़ते गए. रूमा के पति ने उसके मायके वालों से इस बात का ज़िक्र किया तो पता चला किसी ने कोई खरीदारी नहीं करवाई है. अब रूमा को मजबूरन अपने पति से सच्चाई बतानी पड़ी. उसके बताने पर पता लगा कि उन ब्लैकमेलर लड़कों ने सिर्फ लाखों की शॉपिंग ही नहीं की बल्कि लाखों रूपये कैश भी ऐंठ चुके हैं और उसके जितने भी गहने थे सभी लुट चुके थे.

Read : Partner के साथ अपने Secrets ऐसे share करें

अश्लीलता या अश्लील चैटिंग अपने पार्टनर तक ही सीमित रखें

Aslil Chatting ( अश्लील चैटिंग ) ke Negative Effects.

रूमा की बदनामी ना हो इस डर से उसके पति ने इस बात को दबा दिया. अपनी घरवाली की सुरक्षा के लिए उसने अपना घर एक नए ठिकाने पर बसा लिया. उसकी अश्लील चैटिंग को उसके अकेलेपन का नतीजा समझकर उसे माफ़ कर दिया. अश्लील चैटिंग ही उसके सेक्सुअल रिलेशन्स की वजह थी इसलिए उसे क्षमा मिल गयी. रूमा के द्वारा हुए पैसों और धन के नुक्सान को उसकी बेवकूफी समझ उसके पति ने नज़रअंदाज़ कर दिया. बहुत किस्मत वाली थी रूमा जिसे समझदार और इतना प्यार करने वाला पति मिला जिसने उसकी इतनी बड़ी गलती को माफ़ करते हुए उसे अपने सीने से लगा लिया था.

Read : Online Chatting with a brave woman in Hindi

Aslil Chatting ( अश्लील चैटिंग ) ke Negative Effects.

Read : Dirty Talks के फायदे. Dirty Talks in Hindi

सबकी किस्मत इतनी अच्छी नहीं होती इसलिए हालात चाहे जैसे भी हों, बेहतर होगा अपने पार्टनर से ना छुपाया जाए. अकेलापन दूर करने के लिए अगर अश्लील चैटिंग ही करनी हो तो अपने पार्टनर से करें. अश्लीलता या अश्लील चैटिंग को अपने पार्टनर तक ही सीमित रखने में मज़ा है. अश्लील चैटिंग ऑनलाइन हो या ऑफलाइन इसे बंद कमरे में अपने पार्टनर तक ही सीमित रखने में मस्ती है.

Abhi aap Aslil Chatting ( अश्लील चैटिंग ) ki side effects padh rahe the. To Know more about ugly truth of sexting visit.

Advertisements

इस विषय पर हमारी कोशिश कैसी लगी आपको ? अगर पसंद आयी तो अपने दोस्तों से भी इसे share करें. आपको लगता है कि इस विषय पर कुछ और जुड़ना चाहिए तो ज़रूर बताएं… इस पोस्ट के पढ़ने वाले सभी लोगों को इस विषय पर आप भी कुछ कहें. हो सकता है आपके Comment से किसी का भला हो जाए… और हाँ हमारे Facebook पेज को Like करना ना भूलें. आप देखना आपके खूबसूरत Love Life के लिए हम Lucky Charm साबित होंगे. Wish U happy life… 🙂