पोर्न स्टार शब्द सुनते ही सेक्स और नंगेपन का ध्यान आता है. पोर्न या पोर्न स्टार पश्चिमी सभ्यता की देन है. कंप्यूटर स्क्रीन पर या मोबाइल स्क्रीन पर  देखा जाने वाला पोर्न. कितना बड़ा बिज़नेस बन चुका है! इसका अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि युवाओं से लेकर बुजुर्गों तक देखा जाने वाला पोर्न. डिजिटल इंडस्ट्री के जरिए लोगों को अरबों की कमाई करवा रहा है. दुनिया के हर देश में पोर्न इंडस्ट्री लगातार अपने पैर फैला रहे हैं. मुंहमांगे पैसे वाले इस इंडस्ट्री में लड़कियां आकर्षित होती जा रही हैं. हाल ही में पाकिस्तान की पोर्न स्टार का नाम जैसे ही सामने आया. पाकिस्तान में बवाल मच गया.

नादिया अली 4

पाकिस्तानी पोर्न स्टार नादिया अली 24 वर्ष की हैं. जो हिजाब पहनकर अपना एक्ट करती है. साल भर से पोर्न फिल्में कर रही हैं. उनके शब्दों में, वो एक सच्ची मुसलमान हैं. दो वक़्त की नमाज़ पढ़ती हैं.

नादिया अली 11

अमेरिका में नादिया अली का एक इंटरव्यू किया गया, और वह रातों रात सुर्खियों में आ गई. पाकिस्तान में नादिया पर बैन लग चुका है. पाकिस्तान के अधिकतर लोग इस पोर्न स्टार से नफरत करते हैं. फिर भी उनकी फैन फॉलोविंग लगातार बढ़ती जा रही है.

नादिया अली 9

हिजाब मुसलमान समुदाय का एक ज़रूरी और बड़ा हिस्सा है. हिजाब की परंपरा औरतों को गैर मर्दों की निगाहों से बचाने के लिए बनाई गई थी. हिजाब पहनकर ही नादिया इन नियमों को तोड़ना चाहती है. क्योंकि कुछ औरतें मानती हैं हिजाब औरतों के हक और आवाज दबाने का ज़रिया है. वैसे तो नादिया भी एक आम पाकिस्तानी लड़की की तरह ही हिजाब को महत्व देती हैं. नादिया अपनी अधिकतर फिल्मों में हिजाब पहनी नजर आती हैं. नादिया ने कहा कि लोग कहते थे कि ये लड़की बिगड़ गई है. इसने हिजाब का अपमान किया है.

नादिया ने कहा कि “हिजाब पहनने वाली औरतों की भी सेक्शुअल इच्छाएं होती हैं. यही बात एक पाकिस्तानी पोर्न स्टार दुनिया को समझाना चाहती है. और इसलिए हिजाब पहनकर ऐसी फिल्मों में काम करती है. इसमें लोगों को क्या परेशानी है, अगर कोई हिजाब पहनने वाली लड़की सेक्सी है और इसे पहनकर वो सेक्स करना चाहती है. हिजाब को मुस्लिम महिला के लिए बोझ समझा जाता है. इसलिए हिजाब पहन कर पाकिस्तान का कल्चर ही नहीं धर्म का प्रचार भी करती हूँ”.

नादिया अली 6

नादिया अली ने कहा कि आगे से वो लेस्बियन और सोलो फिल्मों पर जोर देंगी. ताकि सेक्स जैसे इम्पोर्टेन्ट बातों को सेक्स से अंजान पाकिस्तानी लड़कियों को कुछ सीख दे सके. पाकिस्तानी लड़कियों को सेक्स की सही जानकारी बिलकुल नहीं होते. मैं अपनी फिल्मों के माध्यम से उन्हें सेक्सुअल जानकारियां देना चाहती हूं. क्योंकि सेक्स जिंदगी का एक अहम हिस्सा है और इसका आनंद वो भी ले सकें. उनकी ऐसी हरकत पाकिस्तान को पसंद नहीं. इसलिए वहां उन पर बैन लग चूका है.

नादिया अली 5

पोर्न स्टार कहती है कि मेरे पेरेंट्स को ये काम पसंद नहीं. फिरभी उनसे मेरे बहुत अच्छे सम्बन्ध हैं. क्योंकि हम एक-दूसरे को समझते हैं. एक-दूसरे की भावनाओं को समझते हैं. मेरे पोर्न वीडियो वायरल होने के बाद मेरे पेरेंट्स को पोर्न स्टार होने का पता लगा.

नादिया अली 7

“मेरा खुद का ब्यूटी बार हो, यही मेरा सपना है. मेरे सपने पूरे होंगे इसी काम से. जिंदगी मेरी है, मैं किसी को परेशान नहीं करती. किसी से नहीं कहती कि आप मेरी नंगी तस्वीर देखिये. फिर अगर किसी को परेशानी है तो ये उनकी खुद की परेशानी है”.

नादिया अली कैसे बनी पोर्न स्टार?

पोर्न इंडस्ट्री में सब कुछ आपको ही करना होता है. आपको कोई कुछ नहीं सिखाता. नादिया ने कहा कि मेरी जिंदगी उस वक्त बदल गई, जब एक बार मुझे रुपयों की कमी महसूस हुई थी. उस वक्त मैं एक सैलून में काम करती थी. मुझे बहुत बुरा लगता था. उन दिनों मेरे दोस्त ने मुझे डांसर बनने का सलाह दिया. इससे जो रुपए मिले उससे मुझे खुशी हुई थी. मेरे लिए ये सब एक फैंटसी की तरह था. इसके बाद मैंने पीछे मुड़कर नहीं देखा, और डांस करते-करते पोर्न इंडस्ट्री में काम करने लगी.

नादिया अली 12

पोर्न स्टार नादिया अली, अब पाकिस्तान नहीं जाना चाहती. उन्हें डर है कि अगर वह पाकिस्तान जाती हैं, तो इसके बहुत खतरनाक परिणाम हो सकते हैं. या कुछ और भी हो सकता है. क्योंकि कई कट्टरपंथियों ने उन्हें जान से मारने की धमकी दी है.

Advertisements

इस विषय पर हमारी कोशिश कैसी लगी आपको ? अगर पसंद आयी तो अपने दोस्तों से भी इसे share करें. आपको लगता है कि इस विषय पर कुछ और जुड़ना चाहिए तो ज़रूर बताएं… इस पोस्ट के पढ़ने वाले सभी लोगों को इस विषय पर आप भी कुछ कहें. हो सकता है आपके Comment से किसी का भला हो जाए… और हाँ हमारे Facebook पेज को Like करना ना भूलें. आप देखना आपके खूबसूरत Love Life के लिए हम Lucky Charm साबित होंगे. Wish U happy life… 🙂