ब्रेकअप के बाद रिवेंज और ब्लैकमेलिंग की एक सत्य घटना

प्यार में ब्रेकअप के बाद ब्लैकमेलिंग एक फैशन बनता जा रहा है. आजकल के युवाओं में प्यार और इसके बाद ब्रेकअप का चलन बनता जा रहा है. इस ट्रेंड में जिस लड़की का कोई बॉयफ्रेंड ना हो या जिस लड़के की कोई गर्लफ्रेंड न हो तो अकसर उसके दोस्तों में उसे ओल्ड फैशन्ड माना जाता है. युवाओं में प्यार और ब्रेकअप का चलन इतना आम होता जा रहा है कि वे इसे अपने जीवन का एक अहम् हिस्सा मानने लगे हैं.

बात अगर प्यार और ब्रेकअप तक ही सिमित रहे तब तक सबकुछ ठीक-ठाक चलता है, लेकिन यही प्यार और ब्रेकअप जब ब्लैकमेलिंग तक पहुँच जाता है तो यह एक विनाशक रूप ले लेता है. प्यार में लड़कियाँ इतनी अधिक भावुक हो जाती है कि अपने बॉयफ्रेंड से अपना सबकुछ शेयर कर लेती हैं. इस ‘सबकुछ’ में उनकी इज़्ज़त, आबरू भी शामिल होते हैं. प्यार में लड़कियाँ अक्सर अपने प्रेमी को जीवन – साथी मान लेती हैं, और उसकी सभी डिमांड्स को पूरी करने लगती हैं. जब प्यार में ब्रेकअप हो जाता है, इसके बाद शुरू होता है एक नया खेल. अक्सर ब्रेकअप के बाद लड़कियों को ब्लैकमेलिंग का सामना करना पड़ता है.

Read : फ्रेंडशिप टूटने के ये हैं मुख्य वजह जानकर हैरान हो जायेंगें

ब्रेकअप के बाद प्रेमी अपनी एक्स-प्रेमिका से अपनी मनचाही बातों को मनवाने के लिए ब्लैकमेलिंग का सहारा लेता है. चूँकि लड़की अपने अंधे प्यार में अपना सबकुछ अपने बॉयफ्रैंड के सामने शेयर कर चुकी होती है, उसकी उन्हीं गल्तियों को उसका एक्स प्रेमी अपना हथियार बना उसे ब्रेकअप के बाद ब्लैकमेल करने लगता है.

ब्रेकअप की एक ऐसी ही घटना सामने आयी है. एक लड़का ब्रेकअप के बाद अपनी एक्स-प्रेमिका से अपनी मनचाही डिमांड्स पूरी करवाने के लिए उसे ब्लैकमेल करने लगा. पहले तो लड़की उसके ब्लैकमेल से काफी डर गयी, फिर उसने उसे बड़ी होशियारी से हैंडल किया. ब्रेकअप के बाद उसे बदनाम करने के लिए लड़का कोई कदम उठाता, इससे पहले ही उसने, अपने एक्स प्रेमी के ब्लैकमेल वाली चैट को एक वेबसाइट अक्कड़ बक्कड़ पर अपलोड कर दिया. ब्रेकअप के बाद की अपनी पूरी कहानी उसने बयाँ कर दी, जिसके बाद उस लड़के के होश उड़ गए.

Read : टीनएज गर्ल को लव के बारे में पता होना चाहिए ये बातें

उस पोस्ट में उसने लिखा था :

उम्मीद करती हूँ तुम सकुशल होगे, लेकिन इस पोस्ट को पढ़ने के बाद तुम्हारी यह कुशलता बनी रहेगी, इसकी उम्मीद कम है. एक वफादार एक्स गर्लफ्रेंड होने के नाते, इस पोस्ट में तुम्हारी पहचान को छुपा रही हूँ. सही मायने में तो तुम जैसे लोगों की बोटियाँ नोंच लेनी चाहिए, लेकिन शुक्र मनाओ कि यह दुनिया इतनी ज़ालिम नहीं है. लेकिन मैं तुम्हे इतनी ख्याति जरूर दूँगी जिससे तुम प्रसिद्ध हो सको और किसी और मासूम के साथ धोखा या बलात्कार करने से कोई तुम्हे रोक सके. तुम्हे एक बलात्कारी बनने से मैं बचा रही हूँ इसलिए तुम्हे, मेरा अहसानमंद होना चाहिए.

ब्रेकअप के बाद रिवेंज और ब्लैकमेलिंग की एक सत्य घटना

उस रात के तुम्हारे मेसेजेस और वॉयस नोट्स से मैं डर गयी थी. कुछ दिनों तक तो मैं डरी-डरी शांत रही. मुझे लगा था कि मेरी जिंदगी का अंत होने वाला है. तरह-तरह के ख्याल मेरे मन में आने लगे थे. ब्रेकअप के बाद जिस तरह से तुम मुझे ब्लैकमेल करने लगे और अपनी बात मुझसे मनवाने के लिए जिस तरह तुम मुझे डराने लगे, इससे मुझमे एक हिम्मत आयी. शराब के नशे में चैटिंग के माध्यम से जो कुछ भी बकवास तुमने की, उससे मेरा खून खौल उठा. पहले तो तुम्हारी बकवास से मैं डर गयी थी. तुम मुझसे सिर्फ ‘हाँ या ना’ में जवाब सुनना चाह रहे थे और मैं बेवकूफ, तुमसे डरती रही.

breakup status in hindi

Read : Friends online search करते वक्त इन बातों का ध्यान रखें

यह लड़कियों के साथ अक्सर होता है कि पहले तुम जैसे घटिया इंसानों से डर जाती हैं और उन्हें होश तब आता है जब उनका सबकुछ ख़त्म हो चुका होता है. लेकिन महाशय, यहाँ वैसा कुछ नहीं हुआ. देर होने से पहले ही मुझे होश आ चुका है. अभी तो हमारी शुरुआत हुई है. उस दिन तो तुमने मुझे जगा दिया, मेरे अंदर दुर्गा को जगाने में तुमने मेरी मदद की. इसके लिए मैं तुम्हे धन्यवाद देती हूँ. सच कहूँ तो तुम जैसों को दुनिया के सामने नंगा करना बहुत ज़रूरी है. जिससे हमारी आने वाली पीढी सबक ले सके. आज कुछ ऐसा ही मैं तुम्हारे साथ करने वाली हूँ.

breakup ke baad

मैं तुमसे अलग हो गयी. तुम्हारी असलियत को जानने के बाद मैंने तुमसे ब्रेकअप कर लिया. इसी ब्रेकअप का बदला लेने के लिए तुम मुझे तरह-तरह से डरा रहे हो. जिंदगी में मुझसे गलतियां हो चुकी हैं, खासकर मेरी सबसे बड़ी गलती थे तुम. तुम्हे चार साल तक डेट करते रहना मेरी सबसे बड़ी भूल थी. तुम्हारा अच्छा इंसान बने रहने का ढोंग मुझ पर काम कर गया. लेकिन यह मेरी सबसे बड़ी भूल नहीं थी, मेरी सबसे बड़ी भूल थी कि दो वर्षों तक मैं चुप रही. तुम्हारा असली चेहरा तो मैं देख ही चुकी हूँ फिर भी इससे पहले कि तुम एक रेपिस्ट बन जाओ, मेरी जिम्मेवारी बनती है कि मैं तुम्हे रोक लूँ.

breakup ke baad kya karu

Read : Teenage Love को ऐसे प्यार से handle करें

तुमसे डेट करने का मतलब यह बिलकुल नहीं हैं कि मेरी जिंदगी पर तुम्हारा अधिकार हो जाए. ब्रेकअप से पहले भी तुम मुझे गालियाँ देते रहे, मेरा यौन शोषण करते रहे. मैं शांत रही और तुम्हे झेलती रही क्योंकि मेरे मन में तुम्हारे लिए फीलिंग्स थी. आये दिन तुम्हारा व्यवहार बिगड़ने लगा. तुम्हारी बहशीपन वाले रवैये से मेरा दिल टूट गया.

breakup ke baad blackmail

तुम चाहते हो कि मैं अपने कपड़े उतार दूँ और नंगे होकर तुमसे वीडियो चैट करूँ, जिसके बदले तुम मेरी पुरानी नंगी तस्वीरों को डिलीट कर सको. तुम अपनी आत्मा से पूछो कि क्या यह सही है ? मेरी पहले वाली नंगी तस्वीरों को डिलीट करने के लिए फिर से तुम्हारे लिए कपडे उतारूं इसका क्या मतलब है ? तुमने कहा था कि अगर कभी हमारा ब्रेकअप हुआ तो, ब्रेकअप के बाद तुम मेरी सभी नंगी तस्वीरों को डिलीट कर दोगे. मुझे क्या पता था कि तुम एक घटिया इंसान हो जो अपनी बेकार की ज़रूरतों को पूरा करने के लिए इस हद तक गिर जाएगा.

ब्रेकअप के बाद रिवेंज

Read : डेटिंग की शुरुआत इंडिया में कैसे हुई जानकर हैरानी होगी आपको

तुम जैसों को, मुझे बहुत पहले ही पहचान लेना चाहिए था जब तुमने कॉलेज में खुद को कई बार नुकसान पहुँचाया था. ऐसा कर न सकी, क्योंकि प्यार अँधा होता है जिसका तुमने भरपूर फायदा उठाया. तुम चाहते हो कि तुम्हारी हरकतों से डर कर मैं वो सब करने को राज़ी हो जाऊँ जो तुम चाहते हो या फिर आत्महत्या कर लूँ. अफ़सोस ऐसा कुछ भी नहीं करने वाली हूँ मैं, न अभी और न ही कभी.

ब्लैकमेलिंग की एक सत्य घटना

तुम्हे किसी को मरते हुए देखने का बहुत शौक है न, तो तुम्हारा ये शौक जल्द ही पूरा होने वाला है, पर मुझसे नहीं तुम्हारे माँ-बाप से. तुम्हारे माँ-बाप को जब तुम्हारी करतूतों का पता लगेगा तो वे जीते जी मर जायेंगे, क्योंकि कोई भी माँ-बाप तुम्हारे जैसे औलाद को देखकर जीना नहीं चाहेगा, उन्हें बेहद अफ़सोस होगा तुम्हे पैदा करने का. इसलिए मुझे आत्महत्या करने का तो ऑप्शन तुम दो ही मत. तुम्हे मेरी तस्वीरों के साथ जो करना है करो, मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता है.

Read : True love is hard to find, परमात्मा के जैसा है सच्चा प्यार

लड़के-लड़कियों के बीच इस तरह के ब्लैकमेलिंग का सिलसिला अक्सर ब्रेकअप के बाद शुरू होता है. लव कपल्स में ब्रेकअप के बाद रिवेंज और हिंसा होना आजकल साधारण सी बात हो गयी है. खासकर किशोर अपनी उम्र में आकर्षण को ही प्यार समझने की भूल कर देते हैं. प्यार इन्हें इतना अँधा बना देता है कि वे सही-गलत की सुध-बुध खो बैठते हैं और वो सब कर जाते हैं जिसका अंजाम ब्रेकअप के बाद उन्हें भुगतना पड़ता है.

इस पोस्ट के अनुसार ब्रेकअप के बाद लड़के ने यह शर्त रख दी कि लड़की उसके सामने नंगी होकर चैट करने को राजी हो जाए या आत्महत्या कर ले. ब्रेकअप के बाद से ही लड़की पर इस बात के लिए दबाव बनने लगा था. ब्रेकअप की वजह से ही लड़का बदले की भावना से लड़की को परेशान करने लगा था. लड़की अगर खुद को नहीं संभाल पाती तो शायद उसकी आत्महत्या की वजह ब्रेकअप ही होता. ऐसी कई वारदाते प्यार और ब्रेकअप की वजह से देखने को मिलती हैं. युवाओं को समझना होगा कि उनके लिए क्या सही और क्या गलत है.

Advertisements

Leave a Reply