भारतीय सेक्स बाजार में इत्ता सेक्सी है मेरा इंडिया! Sexual Wellness Product

भारत, प्राचीन काल से, कामसूत्र की भूमि के रूप में जाना जाता है. भारतीय सेक्स बाजार की प्रगति, हमारे ब्रॉडमिन्डेड होने की निशानी है. आज भारतीयों ने सेक्स उत्पादों की मदद से अपने यौन इच्छाओं को एक नए स्तर पर अनुभव करना सीख लिया है. भारतीय लोग सेक्सुअल वेलनेस प्रोडक्टस ख़रीदने के मामले में अब बहुत आगे निकल चुके हैं. भारतीय सेक्स बाजार की सूची में सबसे पहला नाम है मुंबई का. इसके पीछे दिल्ली बिराजमान है. सेक्सुअल वेलनेस प्रोडक्टस को ऑनलाइन बेचनेवाली एक वेबसाइट के मुताविक. देश के 29 राज्यों में लोगों की सेक्सुअल इच्छाओं पर किये गए एक सर्वे के अनुसार. भारतीय लोग सेक्स संबंधी सामान ऑनलाइन ही खरीदना पसंद करते हैं. जानिए क्या क्या सामान छिपकर खरीदा जाता है ऑनलाइन.

भारतीय सेक्स

भारतीय सेक्स बाजार

इस वेबसाइट के 62% ल्यूब्रिकेंट मेल कस्टमर्स के द्वारा ख़रीदे जाते हैं.

सबसे अधिक मात्रा में वुमन सेक्साइटमेंट प्रोडक्ट्स की सेल पंजाब की महिलाओं द्वारा होती है. जो अराउज़ल ऑयल्स आदि ख़रीदती हैं.

पुरे देश में अगर सेक्सुअल प्रोडक्ट्स के रेगुलर कस्टमर्स की बात करें तो वे 25 से 34 वर्ष के लोग हैं.

असम के लोग सबसे ज़्यादा बीडीएसएम टॉएज़ ख़रीदते हैं.

भारतीय सेक्स बाजार में, कंडोम्स की अधिक सेल भोपाल के लोगों द्वारा होती है.

पीनिस एन्लार्जमेंट प्रोडक्टस सबसे अधिक उत्तर प्रदेश के लोग ख़रीदते हैं.

महिलाओं में 45 वर्ष से अधिक उम्र की महिलायें इस मामले में आगे हैं.

तेलंगाना के पुरुष मेल थॉन्ग्स की ख़रीदादरी में नंबर वन हैं.

भारतीय सेक्स बाजार

गुजरात की बात करें तो डांडिया के दौरान सेक्स प्रोडक्ट्स की ख़रीददारी तीन गुना बढ़ जाती है.

वैलेंटाइन डे वाले सीजन में तो सेक्सुअल प्रोडक्ट्स की बिक्री लगभग ढाई गुना बढ़ जाती है.

मार्च का महीना ऐसे प्रोडक्ट्स के सेल के लिए डाउन सीजन कहलता है. क्योंकि उन दिनों परीक्षाएं और बजट की तैयारी चल रही होती है.

गोवा के लोग ल्यूब्रिकेंट के लिए नारियल के तेल के अलावा और भी कई तरह के सेक्स ऑयल्स में दिलचस्पी रखने लगे हैं.

भारतीय सेक्स बाजार में, इन्टीमेट मसाजर की 38% महिला ग्राहक होती हैं. ब्याह शादी वाले सीजन में सेक्सुअल प्रोडक्ट्स की ख़रीददारी काफी बढ़ जाती है. भारतीय सेक्स बाजार में इत्ता सेक्सी है मेरा इंडिया!

 

Advertisements

4 comments

इस विषय पर हमारी कोशिश कैसी लगी आपको ? अगर पसंद आयी तो अपने दोस्तों से भी इसे share करें. आपको लगता है कि इस विषय पर कुछ और जुड़ना चाहिए तो ज़रूर बताएं… इस पोस्ट के पढ़ने वाले सभी लोगों को इस विषय पर आप भी कुछ कहें. हो सकता है आपके Comment से किसी का भला हो जाए… और हाँ हमारे Facebook पेज को Like करना ना भूलें. आप देखना आपके खूबसूरत Love Life के लिए हम Lucky Charm साबित होंगे. Wish U happy life… 🙂