Real Love Story in Hindi

True Love Story in Hindi

Bollywood news in Hindi

रियल लव स्टोरी की बात आते ही फीलिंग्स, इमोशंस, जुदाई और दर्द जैसे विचार मन में आने लगते हैं. रियल लव स्टोरी पर रिसर्च किया जाए तो कई मोटे-मोटे ग्रन्थ तैयार हो जाएंगे, क्योंकि हमारे देश की मिट्टी में प्यार ही घुला-मिला है. रियल लव स्टोरी पर ऐसी कई कहानियां हैं जो हर किसी को भावुक कर दें, लेकिन हमारे देश में एक शहर है मुंबई, सपनों का शहर, जहाँ प्यार के सपने बेचे और खरीदे जातें हैं. इस शहर में एक तरफ रील लव स्टोरी बनाई जाती हैं और बेची जाती है, वहीं दूसरी तरफ रियल लव स्टोरी भी बनाई और तोड़ी जाती है.

बॉलीवुड से आए दिन लव स्टोरी की ख़बरें आती रहती हैं. इन लव स्टोरीज़ में कुछ फेक लव स्टोरी होती है, वहीँ कुछ रियल लव स्टोरी भी होती हैं. रियल लव स्टोरी घातक तब हो जाती है जब शादी-शुदा लोग इसकी गिरफ्त में बुरी तरह मजबूर हो जाते हैं और उनका बसा-बसाया हँसता खेलता घर टूट जाता है.

यह भी पढ़ें : प्यार की ऐसी शुरुआत… कभी न सुनी. a sad Love Story

इस रियल लव स्टोरी के चंगुल में इंडस्ट्री के महानायक से लेकर खिलाड़ी कुमार तक फँस चुके हैं, लेकिन वक्त रहते खुद को संभाल लिया और उन्होंने बचा लिया अपने घर को बिखरने से. आगे जानिए ऐसी ही कुछ रियल लव स्टोरीज़ के बारे में जिनके नायको ने वक्त रहते खुद को बचा लिया बिखरने से.

यह भी पढ़ें :सलीम अनारकली की प्रेम कहानी का खुलासा, माँ-बेटा थे सलीम और अनारकली

ऋतिक और करीना की रियल लव स्टोरी

ऋतिक और करीना की रियल लव स्टोरी की शुरुआत तब हुई थी जब दोनों ने अपना करियर शुरू किया था. यह तब की बात है जब करीना की जिंदगी में न शाहिद कपूर आये थे और न ही सैफ का कोई अता-पता था, लेकिन उनकी रियल लव स्टोरी से पहले ही ऋतिक की रियल वाली शादी हो चुकी थी.

ऋतिक और करीना की रियल लव स्टोरी

यह भी पढ़ें : डेटिंग की शुरुआत इंडिया में कैसे हुई जानकर हैरानी होगी आपको

कुछ दिनों पहले नीता अंबानी की एक पार्टी में करीना कपूर और ऋतिक रोशन भी मौजूद थे. लोगों की नज़रें उत्सुकता से उन्हीं पर टंगी थी. सबको यही उम्मीद थी कि रियल लव स्टोरी के ये हीरो-हेरोइन एक दूसरे को नज़रअंदाज करते नज़र आएंगे, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ. हीरो-हेरोइन एक दूसरे से मिलें, कुछ देर बातें कीं, एक दूसरे का हालचाल पूछा उसके बाद अपनी पुरानी रियल लव स्टोरी में शायद खो गए थे.

यह भी पढ़ें : TOPLESS ACTRESS को देखते ही आपके होश उड़ जायेंगे

ऋतिक की पहली फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ में पहले करीना कपूर को ही लिया गया था. इस फिल्म के लिए दोनों ने कुछ दिनों तक शूटिंग भी की थी. बताया जाता है कि कुछ दिनों की शूटिंग के बाद करीना ने फिल्म छोड़ दी थी. बाद में करीना की जगह अमीषा पटेल को लिया गया था.

यह भी पढ़ें : गर्लफ्रेंड बनाने के तरीके

ऋतिक और करीना की एक साथ पहली फिल्म ‘मैं प्रेम की दीवानी हूं’ 2003 में आयी थी. फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों के बीच नज़दीकियाँ और बढ़ने लगी और इनकी रियल लव स्टोरी की गहराइयों को देखते हुए मीडिया में खबर आने लगी थी कि बहुत जल्द ही इन स्टार्स की रियल लव स्टोरी, रियल शादी में बदलने वाली है.

यह भी पढ़ें : शादी इसे कहते है, विवाह पर कुछ शुभ बातें

मिथुन चक्रवर्ती और श्रीदेवी की रियल लव स्टोरी

मिथुन चक्रवर्ती और श्रीदेवी की रियल लव स्टोरी एक यादगार स्टोरी है. एक ज़माने के बड़े सुपरस्टार मिथुन चक्रवर्ती और एक्ट्रेस योगिता बाली की शादी सन 1979 में हुई थी. दोनों अपनी वैवाहिक जिंदगी में काफी खुश थे. योगिता बाली के लिए यह शादी एक वरदान की तरह थी, क्योंकि 1978 में उनका किशोर कुमार से तलाक हुआ था और इस तलाक के बाद योगिता बाली काफी टूट गयी थीं, लेकिन उनकी दुःख की घड़ी बहुत जल्दी समाप्त हो गयी, मिथुन दा ने उनका हाथ थाम लिया था.

मिथुन चक्रवर्ती और श्रीदेवी की रियल लव स्टोरी

यह भी पढ़ें : शादी करने की सही उम्र क्या है – शादी कब करे

कुछ वर्षों बाद मिथुन, अपनी पत्नी योगिता बाली से कटने लगें. धीरे-धीरे उनका बर्ताव योगिता के प्रति बदलने लगा और इसी बीच योगिता को मिथुन श्रीदेवी की अफेयर का पता लगा, पर वह चुप रहीं. कुछ दिनों बाद मिथुन दा ने घर आना बंद कर दिया. मीडिया में चल रही ख़बरों से योगिता को पता चला कि मिथुन और श्री ने शादी कर ली है.

यह भी पढ़ें : लव मैरिज कैसे करे? घरवालों को कैसे मनाये लव मैरिज के लिए

दरअसल मिथुन और श्रीदेवी ने लगातार कई फिल्मों में एक साथ काम किया और उनकी सभी फ़िल्में सुपरहिट रहीं. इसी दौरान दोनों के बीच अच्छी दोस्ती हो गयी, धीरे-धीरे उनकी दोस्ती एक रियल लव स्टोरी में बदल गयी. इस रियल लव स्टोरी में मिथुन दा इतने दीवाने हो गए थे कि वह श्रीदेवी से किसी कीमत पर अलग होने को तैयार नहीं थे. अंत में योगिता ने एक बार सुसाइड करने की कोशिश भी की थी.

love story

यह भी पढ़ें : एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर क्यों होते हैं ? Extramarital affair in India

दूसरी तरफ शादी-शुदा बोनी कपूर का भी दिल श्रीदेवी के लिए धड़कने लगा था. लेकिन श्रीदेवी तो मिथुन के साथ अपनी रियल लव स्टोरी में व्यस्त थीं. इस बात को लेकर मिथुन चक्रवर्ती और बोनी कपूर के बीच काफी झगड़ा हुआ था. श्रीदेवी को जब योगिता की आत्म हत्या की कोशिश वाली बात पता चली तो वह मिथुन पर दबाव बनाने लगी कि वह अपनी पहली पत्नी योगिता से डाइवोर्स लेलें, लेकिन इसके लिए मिथुन तैयार नहीं थे, और यही वजह बनी उनके ब्रेक अप की. कुछ दिनों बाद अचानक से खबर आयी कि श्रीदेवी और बोनी कपूर की शादी हो गयी.

यह भी पढ़ें : Quotes on Love and Friendship with Images

सलमान खान और ऐश्वर्या राय की रियल लव स्टोरी

सलमान खान और ऐश्वर्या राय की रियल लव स्टोरी एक फिल्मी लव स्टोरी जैसी है. इस रियल लव स्टोरी में फिल्मों की ही तरह लव, रोमांस, दीवानगी, लड़ाई-झगडे, पारिवारिक क्लेश और ब्रेकअप वगैरह सब कुछ है. उनकी यह रियल लव स्टोरी बॉलीवुड की सबसे चर्चित और ट्रैजिक स्टोरी थी जो काफी लंबे समय तक मीडिया की सुर्ख़ियों में रही. इस रियल लव स्टोरी की कसक अब भी बाकी है जो कभी-कभी किसी पार्टी या फंक्शन के दौरान सुनने को मिल जाती है.

सलमान खान और ऐश्वर्या राय की रियल लव स्टोरी

इस सुपरहिट रियल लव स्टोरी की शुरुआत साल 1997 में हुई थी. फिल्म इंडस्ट्री में एक तरफ सलमान महानायक थे, वहीँ दूसरी तरफ ऐश्वर्या राय इंडस्ट्री में अपने करियर की शुरूआती दौड़ में थीं और अपना करियर बनाने के लिए स्ट्रगल कर रही थीं. उनके स्ट्रगल के दिनों में सलमान ने उन्हें कई फ़िल्में दिलाने में मदद की. सलमान के कहने पर ही ऐश्वर्या राय को संजय लीला भंसाली की सुपरहिट फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ में काम मिला था. इस फिल्म की शूटिंग के दौरान सलमान और ऐश्वर्या एक दूसरे के काफी करीब आ चुके थे, यहाँ तक कि दोनों एक-दूसरे के घर भी आने-जाने लगें, लेकिन ऐशवर्या के पेरेंट्स को अपनी बेटी का सलमान के साथ इस तरह के सम्बन्ध में होना पसंद नहीं था.

यह भी पढ़ें : Love Marriage के इन फायदों को जानकर आपका नजरिया बदल जाएगा

एक पुस्तक ‘Hall Of Fame’ के अनुसार ऐश्वर्या, सलमान के साथ रहने के लिए मुंबई में लोखंडवाला में ब्रूक हिल टॉवर के एक अपार्टमेंट में शिफ्ट हो गईं थी. उसके बाद मीडिया में यह चर्चा होने लगी कि दोनों की शादी जल्द ही होने वाली है. शादी के लिए सलमान भी ऐश्वर्या पर दबाव बनाने लगे थे, लेकिन ऐश्वर्या का पूरा ध्यान अपने करियर पर था और वह शादी को टालना चाहती थी.

यह भी पढ़ें : फ्रेंड शिप टूटने के ये हैं मुख्य वजह जानकर हैरान हो जायेंगें

उनकी रियल लव स्टोरी अब फ़िल्मी स्टोरी बनने लगी क्योकि आये दिन सलमान अपनी दीवानगी में ऐश्वर्या के साथ उटपटांग हरकतें करने लगें थे. एक बार तो आधी रात में ही सलमान, ऐश्वर्या के घर पहुँच गए. जब दरवाज़ा नहीं खुला तो उन्होंने ज़ोर-ज़ोर से दरवाजा पीटना शुरू कर दिया.  दरवाजा पीटते-पीटते सलमान के हाथ से खून निकलने लगा, लेकिन ऐश्वर्या ने सुबह 6 बजे दरवाजा खोला. यहीं से उनकी प्यार की एन्डिंग शुरू हो गयी थी. बात-बात पर उनके बीच झगड़े होने लगते थे. कई बार तो सलमान पर ऐश्वर्या को गाली-गलौज़ और मारपीट जैसे गंभीर आरोप भी लगें थे. इस तरह एक खूबसूरत रियल लव स्टोरी का अंत हो गया था.

शिल्पा शेट्टी और अक्षय कुमार की रियल लव स्टोरी

शिल्पा शेट्टी और अक्षय कुमार की रियल लव स्टोरी इनकी तरह ही रोमांटिक है. बॉलीवुड का सुपरस्टार अक्षय कुमार एक ऐसा नाम है जो सुपरहिट फिल्मों के साथ-साथ अपनी रियल लव स्टोरी को लेकर हमेशा चर्चा में रहा है. श्रीमान खिलाड़ी कुमार यानी अक्षय कुमार का नाम कई अभिनेत्रियों के साथ जुड़ा. अक्षय अपने करियर के दौरान फिल्मों के साथ-साथ अपनी रियल लव स्टोरीज़ को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहे हैं.

शिल्पा शेट्टी और अक्षय कुमार की रियल लव स्टोरी

यह भी पढ़ें : सेक्स ऑफर दे रही थी ये बॉलीवुड एक्ट्रेस

अक्षय की तरह ही शिल्पा शेट्टी भी अपनी रियल लव स्टोरी की वजह से खूब चर्चा में रही हैं. पहले तो अक्षय का अफेयर रवीना टंडन के साथ था. ख़बरें यह भी आयी थी कि अक्षय और रवीना शादी करने वाले हैं, लेकिन उनकी शादी से पहले ही उन दोनों के बीच शिल्पा की एंट्री हो गयी और अक्षय-रवीना का रिश्ता टूट गया.

यह भी पढ़ें : वर्जिनिटी टेस्ट का सच Virginity test at home

शिल्पा के मुताबिक अक्षय के प्यार में ही उन्होंने फिल्म ‘मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी’ के दौरान अपनी विर्जिनिटी खोई थी. इस धमाकेदार खबर का खुलासा उन्होंने लंदन के चर्चित टीवी शो ‘बिग ब्रदर्स’ में किया था. इस शो के दौरान शिल्पा ने कहा कि फिल्म ‘मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी’ की शूटिंग के दौरान उनका अफेयर अक्षय के साथ शुरू हुआ था. शिल्पा ने बताया था कि अक्षय ही ऐसे पुरुष थे जिसके साथ वह फिज़िकल हुई थीं, क्योंकि अक्षय के पहले उन्हें किसी ने किस भी नहीं किया था. इस खबर के बाद अक्षय ने भी अपने एक खास दोस्त से बताया था कि शिल्पा असल में जितनी सिंपल दिखती हैं, बिस्तर पर वो उतनी ही आक्रामक हो जाती हैं.

शिल्पा शेट्टी और अक्षय कुमार की रियल लव स्टोरी bollywood

यह भी पढ़ें : रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए इन से बचें

इस रियल लव स्टोरी में ख़बरें तो यह भी आयी थी कि दोनों की सगाई भी हो चुकी है. फिल्म ‘मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी’ के बाद जब ट्विंकल और अक्षय को लेकर खबरें आई तब भी अक्षय शिल्पा के साथ रिलेशन में थे. ट्विंकल के अक्षय के ज़िन्दगी में आने के बाद, शिल्पा और अक्षय के बीच दूरियाँ बढ़ने लगी और उनकी यह रियल लव स्टोरी का दी एन्ड हो गया. इसके बाद अक्षय और ट्विंकल ने शादी कर ली और शिल्पा की शादी राज कुंद्रा से हुई. दोनों ही अपनी-अपनी जिंदगी में अपने-अपने जीवन साथी के साथ अपनी रियल लव स्टोरी में एक खुशहाल जिंदगी जी रहे हैं.

यह भी पढ़ें : Hottest Photoshoots – Esha Gupta

प्रियंका चोपड़ा और शाहरुख खान की रियल लव स्टोरी

रियल लव स्टोरी की बात चले और सुपर हॉट और ब्यूटी क्वीन प्रियंका चोपड़ा का ज़िक्र न हो, यह तो असंभव है. अपनी रियल लव स्टोरी का खुलासा प्रियंका ने एक हॉलीवुड शो ‘डर्टी लॉन्ड्री’ में किया था. प्रियंका की रियल लव स्टोरी का राज एक जैकेट था. जिसे कई वर्षों से प्रियंका अपने साथ रखे हुए हैं. इस शो में उन्होंने बताया था कि यह जैकेट उनके एक एक्स ब्वॉयफ्रेंड की है. उस जैकेट को पहने हुए प्रियंका कई बार नज़र आयी हैं.

प्रियंका चोपड़ा और शाहरुख खान की रियल लव स्टोरी

यह भी पढ़ें : मैं… सिर्फ एक गाली हूँ. (सच्ची घटना)

उस शो के दौरान जैकेट के बारे में जो बात सामने आई थी वह काफी चौंकाने वाली थी. उनके इस खुलासे के बाद प्रियंका के एक फैन ने ट्विटर पर ट्वीट किया कि ‘आखिरकार प्रियंका चोपड़ा ने जैकेट का खुलासा करके शाहरुख खान के साथ अपने रिलेशन को कबूल कर लिया’. इस ट्वीट पर उसने प्रियंका को भी टैग किया. कहा जाता है कि प्रियंका ने इस पोस्ट को पहले तो लाइक किया, फिर कुछ ही देर बाद इस पोस्ट को अनलाइक भी कर दिया.

उस टीवी शो में प्रियंका चोपड़ा ने जैकेट का खुलासा करते हुए बताया था कि उनका एक एक्स ब्वॉयफ्रेंड उस जैकेट को उनके घर पर ही भूल गया था. ब्रेकअप के बाद जब उसने प्रियंका से अपनी जैकेट वापस मांगी तो प्रियंका ने उसे लौटने से मना कर दिया था. ख़बरें तो यह भी आयी थी कि शाहरुख़ और प्रियंका की रियल लव स्टोरी का सफर शादी तक पहुँच चुका था.

यह भी पढ़ें : प्रियंका चोपड़ा के इजी ब्रीज़ी स्टाइल इजी ब्रीज़ी

गोविंदा और रानी मुखर्जी की रियल लव स्टोरी

गोविंदा और रानी मुखर्जी की रियल लव स्टोरी एक दिलचस्प स्टोरी है. अपने ज़माने के रोमांटिक हीरो गोविंदा रियल लव स्टोरी में पीछे कहाँ रहने वाले थे. उनकी भी स्वीट-स्वीट रानी मुखर्जी के साथ रियल लव स्टोरी अच्छी-खासी चर्चित हुई थी. उन दोनों की फिल्म ‘हद कर दी आपने’ के दौरान काफी नजदीकियाँ आयी थी. ख़बरें तो यह भी आयी थी कि गोविंदा रानी के फ्लैट पर कई बार नाइट ड्रेस में नज़र आये हैं.

यह भी पढ़ें : Love quotes for Her in English and Hindi with Images

उन दोनों की फिल्म ‘हद कर दी आपने’ 2002 में आई थी. इस फिल्म के बाद ही उन दोनों की रियल लव स्टोरी के चर्चे ख़बरों में आने लगे थे. लोगों को कुछ दिनों तक तो यही लगा कि यह खबर फिल्म की प्रोमोशन का महज़ एक पैंतरा है और कुछ नहीं, लेकिन गुज़रते समय के साथ धीरे-धीरे यह खबर पूरी तरह से फैल गई.

गोविंदा और रानी मुखर्जी की रियल लव स्टोरी

ऐसा माना जाता है कि पहली बार रानी और गोविंदा की मुलाक़ात इसी फिल्म के दौरान हुई थी. रानी पहली ही मुलाकात में गोविंदा से काफी प्रभावित हुई थी और उनसे प्यार करने लगी थी. यहीं से उनके बीच प्यार की खिचड़ी पकने लगी और गोविंदा रानी को कई मंहगी चीज़ें गिफ्ट करने लगें.

यह भी पढ़ें : Love letter कैसे लिखें Love letter writing ideas

एक दिन गोविंदा जब रानी मुखर्जी के वर्सोवा वाले फ्लैट पर रुके थे, तभी उनके फ्लैट पर एक रिपोर्टर आ पहुँचा और आपत्तिजनक स्थिति में गोविंदा को एक कमरे से निकलते हुए देख लिया. उसके बाद तो यह खबर दुनिया भर में आग की तरह फैल गई. चूँकि उनकी रियल लव स्टोरी अब जगजाहिर हो चुकी थी तो ऐसे में गोविंदा की पत्नी सुनीता आहूजा तक यह बात पहुँचना भी स्वाभाविक था. फिर क्या था गोविंदा के घर में भूचाल आ गया. सुनीता, गोविंदा पर रानी से अलग होने के लिए दबाव बनाने लगी, लेकिन गोविंदा ऐसा करने से इंकार कर गए.

यह भी पढ़ें : गर्भपात कैसे होता है? जानें गर्भावस्था और गर्भपात की बातें

सुनीता के लिए यह बात बर्दाश्त से बाहर तब हो गयी, जब उन्होंने सुना कि गोविंदा और रानी शादी करने वाले हैं. सुनीता घर छोड़कर चली गई और तुरंत उन्होंने गोविंदा के पास डाइवोर्स के लिए फाइल भिजवा दी. गोविंदा की मजबूरी थी कि वह सुनीता से तलाक नहीं ले सकते थे क्योंकि उनकी अधिकतर संपत्ति सुनीता के नाम पर ही थे. मन ही मन गोविंदा ने सुनीता को कहा कि ‘हद कर दी आपने’ और उन्होंने रानी से ब्रेअकप कर लिया और इस तरह से बॉलीवुड की एक और रियल लव स्टोरी का अंत हो गया.

यह भी पढ़ें : इग्नोर (Ignore) करने के तरीके, किसी को नज़रअंदाज कैसे करें

जिंदगी में मौज मस्ती बहुत जरूरी है. मौज-मस्ती को एक दायरे में ही रखते हुए इस तरह की रियल लव स्टोरी से बचा जा सकता है. फिल्म इंडस्ट्री के अलावा, हम आम इंसान भी इस तरह की रियल लव स्टोरी में खुद को फँसा हुआ पाते हैं और अपनी भावनाओं में बहकर अपना सब कुछ गवा बैठते हैं. रियल लव स्टोरी जितनी रियल होती है, इंसान को उतना ही अधिक मजबूर भी करती है. इसलिए जिंदगी में खुशियाँ हासिल करने के लिए हमें सच को समझना जरूरी है. किसी तरह की बाहरी रियल रिलेशन से बचते हुए रियल लव स्टोरी जैसे इमोशंस से बचा जा सकता है.

More discussion on Love stories on Quora.

Advertisements

Leave a Reply