Ladki se Baat Karne ke Tarike

लड़कियों से बात करने के तरीके

Ladkiyo se Baat Karne ke Topics Hindi

लड़कियों से बात करते वक्त हिचकिचाहट होती है? लड़कियों से बात करते वक्त ये निर्णय नहीं ले पाते हैं कि उनसे क्या बात करें और कैसे स्टार्ट करें? कुछ बातें हैं जिन्हे जानने के बाद, लड़कियों से बात करने के कई तरीके होंगे आपके पास. लड़कियों से बात करने के लिए आपके पास कई टॉपिक्स होंगे.

हमारे जिंदगी में कई बार कुछ ऐसे स्पेशल लम्हें आते हैं, जहाँ हम कन्फ्यूज्ड हो जाते हैं. खासकर जब बात लड़कियों की हो तो. जब आप किसी को मन ही मन चाहने लगते हैं, उसके सामने आते ही घबराहट होने लगती है. आप चाहते हैं उसके करीब जाना, पर ऐसा कर नहीं पाते; क्योंकि आप समझ नहीं पाते कि लड़कियों से बात कहाँ से और कैसे शुरू करें. अगर ऐसा ही कुछ आपके साथ भी है तो यह पोस्ट आपके लिए है.

लड़कों की तुलना में लड़कियां अधिक रहस्यमय होती हैं. इसलिए लड़कियों से बात करने के लिए इन बातों का सहारा लिया जा सकता है.

लड़कियों से बात करने के परफेक्ट तरीके – लड़कियों के साथ बात करने के कुछ Topics.

लड़कियों से बातचीत की शुरुआत करने के लिए ये questions बिलकुल सटीक हैं. आपको उनसे बात करते वक्त उनके बारे में और भी कई जानकारियां मिलेंगी. ये कुछ सवाल हैं जिनके माध्यम से लड़कियों से बात करने की शुरुआत की जा सकती है.

लड़कियों के साथ बात करने के कुछ Topics.

लड़कियों से इन सवालों के साथ बात शुरू करें.

लड़कियों से पूछें – आपकी फेवरेट मूवी कौन सी है ?

इस सवाल के जवाब से आपको कई इंफॉर्मेशंस मिल जायेगी. उनकी बचपन में कौन सी मूवी फेवरेट थी. बड़े होने के बाद कौन सी मूवी अच्छी लगी. मूवी के नाम से उनके पसंद-नापसंद की आपको कुछ हद तक जानकारी मिल जायेगी. जब आपसे आपकी पसंद की मूवी पूछी जाए तब आप उनकी पसंदीदा मूवी से मिलती-जुलती मूवी बताएं.

Read : गर्लफ्रेंड बनाने के तरीके How to make a girlfriend.

लड़कियों से पूछें – आपके कितने भाई-बहन हैं ?

Ladki se Baat Karne ke Tarike

लड़कियों के लिए, उनका परिवार महत्वपूर्ण होता है. ये बातें उनके लिए अधिक मतलब की है, इसलिए ये सवाल जरूर करें. आपको उनका जवाब बहुत ध्यान से सुनना होगा. क्योंकि जब वह आप से अपनी फैमिली मैटर पर खुल रही होती हैं तो उनके लिए यह सीरियस मैटर होता है. वो उम्मीद करती हैं कि आप उनकी बातों में दिलचस्पी लें. ध्यान रखिये ये बातें ऐसी हैं जिन्हे आपको याद रखना होगा ताकि जब भी उनकी फैमिली की बात चले तो उस वक्त आप अनजान न बने.

Read : Quotes on Love and Friendship with Images

अगले कुछ वर्षों के बाद आप खुद को कहाँ देखना पसंद करेंगी ?

इस सवाल का जवाब मुश्किल है. किसी के लिए यह बता पाना आसान नहीं है कि वह फ्यूचर में क्या बनेगा या खुद को कहाँ देखना पसंद करेगा. अगर उनके पास इसका जवाब है तो आपको उनके विषय में कई इंफॉर्मेशंस मिल जाएंगी. उनको अपना गोल पता है या वह अपनी जिंदगी की शुरुआत किस तरह से करना चाहती हैं. इससे आपको आगे की बात को कंटिन्यू रखने में मदद मिलेगी. उनके likes और dislikes को आप कुछ हद तक समझ पाएंगे.

लड़कियों से बात करने के तरीके

अगर उनके पास इसका कोई जवाब नहीं है तो आप उन्हें इसमें और अधिक ना उलझाएं. इस सवाल का खुद ही जवाब दें. उनके पास इस बात का उत्तर नहीं होने पर, इस पर कोई डिस्कशन न करें.

Read : Love letter कैसे लिखें Love letter writing ideas

लड़कियों से पूछें – स्कूल में आपका फेवरेट सब्जेक्ट क्या था ?

Ladkiyo se Baat Karne ke Topics Hindi

स्कूल लाइफ लड़कियों को काफी पसंद होते हैं. यह सवाल ऐसा है, जिसमे वह अधिक खुल सकेंगी. अपनी बचपन की यादें किसे पसंद नहीं! बचपन की जब बात चलेगी तब वह इमोशनल हो जाएंगी. अपना पसंदीदा सब्जेक्ट बताएंगी, इससे आपको उनके विषय में और भी पता लगेगा.

Read : डेटिंग की शुरुआत इंडिया में कैसे हुई जानकर हैरानी होगी आपको

लड़कियों से पूछें – आप लाइफ में क्या बनना पसंद करेंगी?

हम सभी के अपने-अपने सपने होते हैं. अक्सर सुनने को मिलता है कि ‘मैं बड़े हो कर ये बनूंगीं/बनूँगा’. यह सवाल उनमे एक सेल्फ कॉन्फिडेंस डेवेलप करने का काम करेगा. आपके इस सवाल से उन्हें ख़ुशी होगी. उन्हें महसूस होगा कि आप उन्हें एक साधारण महिला के रूप में नहीं ले रहे हैं. आप उनमे, उनकी काबिलयत को देख रहे हैं. तभी आपने यह सवाल पूछा. इससे आपको उनके करीब जाने का मौका मिल सकता है.

आपकी बेस्ट मेमोरी क्या हैं ?

मेमोरीज की बातों से आप जान पाएंगे कि किस तरह की बातें उनके लिए इम्पोर्टेन्ट हैं. उन्हें सोशलबेहवियर्स की कौन सी बातें हर्ट या इम्प्रेस करती हैं. इस सवाल का जवाब आपको उनकी फीलिंग्स को समझने में काफी मदद करेगा.

आप किसमें अधिक कम्फ़र्टेबल हैं सैंडल्स या हाई हील्स ?

इस सवाल का जवाब लड़कियों से अक्सर सवालों में ही मिलेंगे. क्या वह हाई हील सिर्फ अपने फ्रेंड्स या कंपनी की वजह से पहनती हैं ? घर पर उन्हें नार्मल सैंडल्स ही पसंद हैं. अगर वह बाहर सैंडल्स में निकलती हैं तो उन्हें क्या सुनने को मिलता हैं? हाई हील्स पहनना क्यों जरूरी है? हाई हील्स के साइड इफेक्ट्स क्या हैं?

Ladki se Baat Karne ke Tarike

ऐसे कई सवाल होंगे, जो उनके जवाब में होंगे. अपने जवाब में वह आप से बहुत कुछ बता चुकी होती हैं. अपने फ्रेंड्स की बातें आप से दिल खोल कर करेंगीं और उन लड़कियों की बुराइयां भी. जो आपके फ्रेंडशिप के लिए अच्छा है.

Read : Love quotes for Her in English and Hindi with Images

क्या आप ड्रेस्ड अप होना पसंद करती हैं ?

लड़कियों से यह सवाल करना ही अर्थहीन है. फिर भी यहाँ फिट बैठता है. ज्यादातर लड़कियों को कुछ दिनों के अंतराल में एक बार ड्रेस्ड अप होना पसंद होता है. बात की शुरुआत करने के लिए यह एक अच्छा सवाल है. इसके जवाब से आपको उनके वीकेंड हैबिट्स का पता लगेगा. किस तरह का वीकेंड उन्हें पसंद है? वीकेंड पसंद भी है या नहीं?

लड़कियों से ड्रेस्ड अप की जब बात चलेगी तो आपको कुछ फनी स्टोरीज भी सुनने को मिलेंगी. कब किसने ओवर मेकअप किया? कब किसने भद्दे और वाहियात कपडे डालें? इस तरह के कई उदाहरण आपको सुनने को मिलेंगे.

लड़कियों से पूछें – इसी को अपना करियर क्यों चुना ?

लड़कियों से बात करने के परफेक्ट तरीके

अगर आपको उनके करियर की जानकारी मिल चुकी है, तो ही आप यह सवाल करें. उनके जवाब से आपको पता लगेगा कि वह मनी माइंडेड हैं या नहीं. उनके जवाब से आप समझ सकेंगे कि वह अपने ज़िन्दगी को किस तरह जीना चाहती हैं. अपनी ज़िन्दगी में अधिक महत्वपूर्ण उनके लिए क्या है. अपनी ज़िन्दगी को कितनी गंभीरता से लेती हैं. आज की महिला, पुरुषों से किसी मामले में पीछे नहीं है. इसलिए उनकी बातों को मज़ाक में लेने की भूल बिलकुल भी ना करें.

Read : True love is hard to find, परमात्मा के जैसा है सच्चा प्यार

आपको हॉरर मूवी पसंद है या कॉमेडी ?

इस सवाल के जवाब से आप जान सकेंगे कि वह हंसमुख मिजाज की हैं, या डरना – डराना जैसा कुछ पसंद है. आपके इस सवाल के जवाब में तीसरा ऑप्शन भी आपको मिल सकता है, वह है रोमांटिक. आपका सवाल था कि उन्हें कॉमेडी पसंद है या हॉरर. उनका जवाब रोमांटिक मूवी भी हो सकता है. आपको ध्यान रखना होगा कि अपने सवाल में रोमांटिक मूवी का ऑप्शन ना दें. लड़कियों की रेस्पेक्ट और उनकी गरिमा का ध्यान रखना बहुत जरूरी है. नैतिकता के आधार पर लड़कियों से बात करते वक्त शब्दों का चयन पर विशेष ध्यान दें.

फ्रेंडशिप के लिए कौन सी इम्पोर्टेन्ट क्वालिटी होने चाहिए ?

Ladki se Baat Karne ke Tarike

अधिकतर लड़कियों को फ्रेंडशिप पसंद होते हैं. वह अपने दोस्तों के साथ सिर्फ पार्टी, मौज-मस्ती के लिए रहती हैं या उनके जीवन का एक इम्पोर्टेन्ट हिस्सा है. दोस्ती को वह किस रूप में लेती हैं, ये आप जान पाएंगे. उनके लिए दोस्ती महज एक टाइम पास है या एक जरूरी अटैचमेंट. इससे आपको उनकी फीलिंग्स और इमोशंस को समझने में मदद मिलेगी.

बेस्ट फ्रेंड में क्या क्वालिटीज़ होने चाहिए ?

Ladkiyo se Baat Karne ke Topics Hindi

लड़कियों को बेस्ट फ्रेंड बनाना पसंद है, पर इसमें चूज़ी होती हैं. अपने करीबी लोगों में किस तरह की क्वालिटी वह पसंद करती हैं, इसकी जानकारी आपको मिलेगी. अगर वह क्वालिटी आप में है, फिर तो ठीक है. नहीं है, तो उनके करीब होना आपके लिए मुश्किल है. या तो उन क्वालिटीज़ को आप अपना लें, या खुद को उनसे दूर कर लें.

Read : How to compliment girl to impress her

लड़कियों के लिए अधिक इम्पोर्टेन्ट क्या है – फैमिली या करियर ?

ladki se baat karne ke tarike

इस सवाल का जवाब लड़कियों के लिए मुश्किल होता है. खासकर पुरुष प्रधान समाज की लड़कियों को इस बात का निर्णय लेना असंभव जैसा है. अगर इस सवाल का जवाब उनके पास है तो इससे आप जान पायेंगें कि वह प्रोफेशनल लाइफ पसंद करती हैं या सोशल लाइफ.

लड़कियों से पूछें – आपको सेल्फी लेना पसंद है ?

जैसा कि आजकल की अधिकतर लड़कियों को सेल्फी लेने का शौक है. लड़कियों में सेल्फी ट्रेंड काफी पॉपुलर है, तो यह सवाल भी काफी अच्छा रहेगा. आपके इस सवाल से उन्हें ख़ुशी मिलेगी. हो सकता है कि उनकी कुछ एक सेल्फी आपको देखने को भी मिल जाए.

 

लड़कियों को प्रोपोज़ करने के टॉपिक्स How to Propose to a Woman पढ़ें WikiHow पर.

Advertisements

इस विषय पर हमारी कोशिश कैसी लगी आपको ? अगर पसंद आयी तो अपने दोस्तों से भी इसे share करें. आपको लगता है कि इस विषय पर कुछ और जुड़ना चाहिए तो ज़रूर बताएं… इस पोस्ट के पढ़ने वाले सभी लोगों को इस विषय पर आप भी कुछ कहें. हो सकता है आपके Comment से किसी का भला हो जाए… और हाँ हमारे Facebook पेज को Like करना ना भूलें. आप देखना आपके खूबसूरत Love Life के लिए हम Lucky Charm साबित होंगे. Wish U happy life… 🙂