Spicy sexual desires को पूरी करने के लिए अक्सर लोग one night stand की advice देते हैं. क्योंकि आज कल one night stand काफी common होता जा रहा है. हमारे बीच तेजी से बढ़ते इस culture के कई side effects भी हैं. ऐसे side effects आपके life को बहुत ज्यादा effect न करे इसके लिए आपको कुछ जरूरी advice को follow करने चाहिए.

एक स्वस्थ शरीर में sex की चाहत होना नेचुरल है. ठीक वैसे ही जैसे हमारा भूख-प्यास लगना और जब तक हम अपनी भूख प्यास न बुझा ले हमारी एनर्जी डाउन होती रहती है. किसी काम में दिल नहीं लगता है. वैसे sex की क्रिया को भद्दी नज़र से हम देखते या मानते आये हैं. पर जब इसकी जरूरत होती है मन बेचैन हो जाता है.

भाग दौड़ की ज़िन्दगी में इंसान अकेला होता जा रहा है, और अकेलापन मन को बेचैन करने के लिए काफी होता है. अब ऐसे में हमें जरूरत होने लगती है एक partner की. पर partner का चुनाव खासकर sexual जरूरतों केलिए करना बहुत risky होता है. Risky है भी, क्योंकि जिस partner पर आपने भरोसा किया अपनी शारीरिक इच्छा को पूरी करने के लिए. वह भविस्य में आपको blackmail भी कर सकता है. शायद इसीलिए metro life में अकेलेपन और sexual जरूरतों से जूझने के लिए one night stand जैसे culture का चलन तेजी से बढ़ा. One night stand metro cities की चमक-दमक में खामोशी से अपनी जगह लेता जा रहा है. अजनबी लोग. अटपटी सी मुलाकात. Intimacy और sex. जब भी one night stand की बात उठती है तो दिमाग में सबसे पहले यही बातें आती हैं.

One night stand यानी कि दो अजनबी सिर्फ एक रात के लिए अपनी sexual desires पूरी करने के लिए जान-पहचान बनाते हैं. ये relation उससे आगे नहीं बढ़ाए जाते हैं. यानी कि रात भर साथ रहकर फिर एक-दूसरे को भूल जाते हैं. कई बार ऐसा भी हो सकता है कि मिलने वाले लोग ये भी न जानते हों कि वे जिसके साथ रात बिताने जा रहे हैं वो कौन है. कहां रहता है? और क्या करता है? सिर्फ कुछ घंटों के सुख के लिए एक रात साथ में गुजार लेते हैं.

Experts की advice follow करें तो, इस तरह के casual relations के लिए जब भी किसी से संपर्क करें. ध्यान रखे की आपकी कोई भी actual information उसे पता न चले. इसलिए ऐसे relations के लिए अलग से एक contact number रखे या अगर online communicate कर रहें हो तो आपकी profile public या actual न हो.

इस तरह के relations में feelings या emotions के लिए कोई जगह नहीं है. यह तो महज body to body needs को fulfill करने मात्र से है. One night stand के दौरान partner से normal behave करें. ना तो बहुत ज्यादा excited हो, ना ही ज्यादा नर्वस. आपको ये मान कर चलना होगा कि आप doctor के पास आये है regular checkup के लिए. बस अपने काम से काम रखिये. अधिक व्यवहारिकता में अधिक करीब जाने से बचे. चाहे सामने वाला कितना भी अच्छा या अच्छी क्यों न हो!  अगर आप drink करते भी हैं तो मेरी Advice होगी, ऐसे वक्त में बिलकुल नहीं. क्योंकि partner के साथ अभी आप महज़ कपड़ों से ही नंगे हैं. पर drink आपको पूरी तरह नंगा कर सकता है. जो आपके सम्मान और सुरक्षा के लिए खतरनाक हो सकता है. आपको सिर्फ ध्यान ये रखना है कि आप अभी अपनी शारीरिक भूख मिटाने के लिए आएं हैं. भूख मिटाइये और फिर good smile के साथ bye-bye to partner. साथ ही ऐसी जगह का चुनाव करें जहां आप खुद को काफी सहज महसूस कर सकें.

One night stand से related एक आपबीती मैंने कभी पढ़ी थी. एक widow की story थी. वह जब 27 की थी, एक गंभीर बिमारी के वजह से उसके पति की मौत हो गयी थी. उसकी एक बेटी थी. जिसके वजह से दूसरी शादी नहीं करना चाह रही थी. पति का अच्छा– खासा business था. जिसे अब वह सँभालने लगी थी. सब कुछ ठीक चल रहा था. Business के सिलसिले में उसे अक्सर दूसरे शहर जाना होता था. जिसके वजह से लोग उसके लिए तरह-तरह की बातें भी करने लगे. उन बातों से वह कुछ upset रहने लगी. अचानक एक business trip में ही उसे ये बात सूझी कि कुछ गलत नहीं करते हुए भी जब बदनाम है. चलो जब बदनामी मिल ही गए तो गलत भी कर लो. होटल के रूम में लेटे-लेटे उसने अचानक reception को call किया.

Lady “मैं इस रूम में comfortable नहीं हूँ, could you please change my room!”

Reception “क्या Problem है madam?”

Lady “बगल के रूम में शायद family है. काफी आवाजें आ रही हैं.”

Reception “No madam, आपके floor में तो एक भी family नहीं है. सभी रूम अभी खाली है. सिर्फ आपके बगल वाले रूम में एक साहब हैं वो भी अकेले.”

Lady “Oh ok… फिर मुझे कुछ ग़लतफ़हमी हो गयी है. Thank you”

अपने शरीर से कपडे उतारने लगी और सिर्फ एक front open gown डाल कर रूम से बाहर निकली. बाहर gallery में कोई नहीं था. अपने बगल वाले रूम के दरवाजे पर पहुँच कर कॉल बेल बजाने लगी. दरवाजा खुला. सामने लगभग 35-36 का एक आदमी खड़ा था.

Man “Yes please!”

Lady (घबराई हुई)  “Sir, I am sorry to disturb you. मैं आपके साथ वाले रूम में रुकी हूँ, मुझे आपकी एक urgent help चाहिए.”

Man “जरूर, please बताइये”

Lady “क्या मैं अंदर आ जाऊं?”

Man “हाँ please…”

दोनों रूम के अंदर हो गए और गेट बंद.

Lady “सर, problem कुछ अजीब है, मुझे तो बताते हुए भी नहीं बन रहा, कैसे कहूं…”

Man “मैडम बिलकुल मत घबराइए, बेहिचक बता सकती हैं आप”

Lady “दूसरा कोई उपाए नहीं है, दर्द बर्दास्त नहीं हो रहा. लगता है जान निकल जायेगी”

Man “Doctor को call करूँ?”

Lady “इतना इंतजार नहीं कर पाउंगी मैं, प्लीज आप से ही हेल्प लेने होंगे अभी”

Man “हाँ-हाँ, आप कहिये!”

Lady (अपने पीठ के तरफ इशारा करते हुए) “यहाँ अचानक से जलन होने लगी. बहुत तेज हो रही है. Please आप देख लेते ऐसा क्यों हो रहा है?”

Man “पर वहां मैं कैसे देख सकता हूँ!”

Lady “Sir, अगर मैं male होती, तो क्या आप ऐसा सोचते?”

Man “पर Madam…”

Lady “सर, इस वक्त आप भूल जाइये की मैं एक Female हूँ. इस वक्त मैं सिर्फ एक इंसान हूँ. Please help!”

Man “आइये देखता हूँ”

वह उसके तरफ पीठ करके घूम गयी.

Man “आपने Gown डाला हुआ है. इसे पीछे से हल्का loose कीजिये.”

Lady “Sir, जान निकली जा रहा है. अभी कुछ मत सोचिये ये लीजिये gown उतार देती हूँ”

अब रूम में बिलकुल नंगी औरत खड़ी थी. ये नज़ारा देख आदमी हक्का-बक्का रह गया. अपने थरथराते उँगलियों को उसके पीठ पर रखता हुआ पूछा “किस point पे दर्द है?”

Lady “रीढ़ के हड्डी पर, उसे धीरे– धीरे सहलाने से आराम हो जाएगा.”

आदमी हंसने लगा. उसे madam की problem समझ आ गयी थी. अपने husband के बाद, उस महिला का किसी और के साथ physical होना पहला अनुभव था. उसका अनुभव इतना सुखद रहा कि वह इसकी आदि हो गयी. हर trip में एक नए partner.

बहुत खुश और संतुस्ट रहने लगी थी अब अपनी life से.

पर गलत का परिणाम तो गलत ही होता है. One night stand की Advice, casual sex के लिए होती है. न कि regular के लिए.

उसे एक partner ऐसा मिला जो विशाल दानव जैसा था. Rough and tough personality वाला उस आदमी ने उस lady के साथ बिलकुल दानवों जैसा व्यव्हार किया. उसके पूरे शरीर को भूखे भेड़िये की तरह नोचने लगा. दर्द से वह चीख रही थी, पर आदमी पर इसका कोई असर नहीं हो रहा था. उल्टा उसके चीखने से उसे मज़ा आ रहा था. वह सबकुछ वैसा ही कर रहा था जिससे उस महिला को ज्यादा दर्द हो. महिला कुछ पल छटपटाने के बाद, असहनीय पीड़ा नहीं झेल पायी और बेहोश हो गयी.

वह बताती है कि उस दरिंदे इंसान ने उसे 3 दिनों तक अपने रूम में उसके हाथ-पैर बाँध कर रखा. न खुद रूम से बाहर निकलता था और न उसे निकलने देता था. जबरदस्ती उसे alcohol drink करवाता रहा और उसके शरीर को नोचता रहा.

अब इसे क्या कहेंगे आप? क्या यह मस्ती है? कैसी मस्ती है यह? जैसे आदमी के चंगुल में वह महिला फंस गयी थी, उसकी जान भी जा सकती थी!

Experts की ADVICE माने तो इस तरह के relation किसी के साथ रखने से पहले, partner की अच्छी तरह से जांच पड़ताल कर लें. One night stand जैसे relation में जाने से पहले Advice on One night stand जैसी कई topics आपको online मिल जाएंगे. फिलहाल इस विषय पर मेरी Advice तो यही होगी कि जिंदगी को जीने के लिए मौज-मस्ती जरूरी है, पर मौज-मस्ती आँखे खोल कर किये जाए तो बेहतर है.

Advertisements

इस विषय पर हमारी कोशिश कैसी लगी आपको ? अगर पसंद आयी तो अपने दोस्तों से भी इसे share करें. आपको लगता है कि इस विषय पर कुछ और जुड़ना चाहिए तो ज़रूर बताएं… इस पोस्ट के पढ़ने वाले सभी लोगों को इस विषय पर आप भी कुछ कहें. हो सकता है आपके Comment से किसी का भला हो जाए… और हाँ हमारे Facebook पेज को Like करना ना भूलें. आप देखना आपके खूबसूरत Love Life के लिए हम Lucky Charm साबित होंगे. Wish U happy life… 🙂