How to compliment a girl to impress her in Hindi

अक्सर ऐसा होता है कि जब भी हम अपने किसी female friend की beautiful photos को देखते हैं. या अपने female friend की Gorgeous looks को देखकर मन ही मन बेचैन रहते हैं, लेकिन उसे impress करने के लिए कुछ बोल नहीं पाते. दिल और दिमाग में हमेशा यही हलचल मची रहती है कि how to compliment a girl to impress her. उसकी तारीफ़ में ऐसा क्या कहें जिससे वह आसानी से impressed हो जाए. है न! आइये हम बताते हैं आपको, आपके female friend को cute compliment करके कैसे girl friend बनाएं.

How to compliment girl? Gorgeous or beautiful कहूँ?

मैं किसी लड़की को compliment देने मे अक्सर confused रहता हूँ कि how to compliment girl ? “you are beautiful”  कहूँ या “you are gorgeous” यह शायद आपके साथ भी होता होगा. है न ! वैसे सुनने मे तो word gorgeous, word beautiful से अधिक effective लगता है. जब आप अपने female friend को new hairstyle मे देखते है तो आपका एक general compliment होता है – “you are beautiful”  लेकिन जब आप उन्हे incredible dress मे देखते है तो खुद ही कह उठते हैं – “you are gorgeous”

how to impress girls
compliment

यह सुनते ही उनके reactions पर ध्यान देना, आपको खुद ही पता लग जाएगा ये ‘gorgeous’ सुनना उन्हें कितना अच्छा लगा! यानी जब भी compliment में फेंकना हो तो gorgeous ही कहिये. कहने में क्या हर्ज़ है ?

जानती हो मुझे तुम में सबसे ज्यादा क्या पसंद है ?

Your Intelligence!

अगर आप अपने female friend से कहते हैं कि आपको उनकी intelligence पसंद है, तो समझिए आपके लिए रास्ते खुलने की उम्मीद बढ़ चुकी है. आप उनसे कहते हैं कि वो उन dumb लड़कियों मे से नहीं हैं. जिन्हें ये भी नहीं पता कि good और bad क्या होता है.

उन्हें बताएं कि आप उनकी intelligence के वजह से, उनका कितना respect करते हैं!

complement
compliment a girl

“You like my intelligence? Wowww!”

उन्हें महसूस होगा कि, एक आप ही हैं जिसने उन्हें सही पहचाना, और आप उनके जैसे intelligent लड़की को चाहते हैं ना कि उन बेकार लड़कियों को. उन्हें इस बात का एहसास होगा कि आपकी choice कितनी अच्छी है!

काश तुम whole life ऐसी ही दिखो, जैसा अभी दिखती हो!

आज तक मुझे ऐसी लड़की नहीं दिखी जो खुद मे कुछ न कुछ बदलाव करने की इच्छा न रखती हो. लगभग सभी लड़कियां खासकर वो जो सचमुच मे खूबसूरत है. हमेशा एक ही issue रहता है उनके साथ – ‘मैं कैसी लग रही हूँ ?’ एक female को हमेशा भ्रम रहता है कि वह काफी मोटी हो गयी है, या उसकी figure बेडौल हो गयी है या फिर उसकी नाक कितनी बड़ी है!

याद रखिए ‘Women don’t think that they are perfect.’

example of compliment
best compliment

अब ऐसे मे आपका ये compliment देना कि वो बिलकुल perfect दिख रही है, और उनमे ऐसी कोई भी चीज नहीं है जिसे ठीक करने की जरूरत हो. Trust me! उनके लिए दुनियाँ मे सबसे अधिक समझदार इंसान आप ही हैं. Compliment सुनकर उन्हें महसूस होने लगता है कि आपसे अच्छा और कोई नहीं है.

आगे क्या कहूँ ? Romantic movie देखने के chances बन सकते हैं आपके.

जब भी तुम्हें देखता हूँ, गज़ब की positive energy मुझमे आने लगते हैं.

जब भी इस तरह की compliments आप female friend को देंगे, उन्हें खुद पर proud feel होगा. उन्हें लगेगा कि सचमुच वह इतनी energetic और potential हैं कि उन्हें देखकर किसी के अंदर positive energy आने लगते हैं. उन्हें जब भी देखिये, मुस्कुराइए. उन्हें महसूस होने दीजिये कि उनको देखकर आपको खुशियाँ मिलती है. उन्हें महसूस होने दीजिये कि उनका आपके सामने होना, आपके लिए सचमुच एक amazing moment है. उन्हें महसूस होने दीजिये कि उनकी energy से आप recharge होते हैं. उन्हें महसूस होने दीजिये कि उन्हें देखकर आप अक्सर confused हो जाते हैं. आपके अंदर, उन्हें देखते ही एक हलचल सी होने लगती है और आप सोचने लग जाते हैं कि how to compliment her?

ladki ko kaise patay
she is more caring

उनकी compliment में उनसे कहिये कि “तुम बाकी लड़कियों से Different हो”.

यह एक powerful sentence है, और निश्चित रूप से one of the best compliments for girls. जिनके विषय मे आपको और भी जानने की जरूरत है – Little bit better. हर इंसान special बनना चाहता है. Especially ‘Internet’ जमाने की online girls. आपके compliments का मतलब उनके personality features और उनकी behavior से होने चाहिए. उन्हें बताएं कि she is more caring, more intelligent and more eloquent than other girls.

आपके ऐसे शब्दों के लिए उनका दिल जरूर धड़केगा, और कुछ दिनों बाद आपके लिए भी!

तुम्हारी चाल… मार ही डालेगी…

Baby trust me. I Love the Way You Walk.

जब भी मैं किसी लड़की को high heels में एक professional model की तरह अपने hips को side to side swing करते हुए walk करता देखता हूँ. क्या कहूं?

best compliment
modern girl

लेकिन unfortunately ऐसी लड़कियां कम दिखती हैं. जब भी आप अपने किसी female friend को इस तरह से चलता हुआ देखें. इस confusion में ना आये कि ‘how to compliment her’. Just  approach her by telling her that you absolutely love the way she walks. आप उनसे कहिये कि उनकी ऐसी चाल को देखकर. आपको कुछ – कुछ होने लगता है.

फिर देखिये !

By the way congratulations & best of luck 🙂

 

Advertisements

इस विषय पर हमारी कोशिश कैसी लगी आपको ? अगर पसंद आयी तो अपने दोस्तों से भी इसे share करें. आपको लगता है कि इस विषय पर कुछ और जुड़ना चाहिए तो ज़रूर बताएं… इस पोस्ट के पढ़ने वाले सभी लोगों को इस विषय पर आप भी कुछ कहें. हो सकता है आपके Comment से किसी का भला हो जाए… और हाँ हमारे Facebook पेज को Like करना ना भूलें. आप देखना आपके खूबसूरत Love Life के लिए हम Lucky Charm साबित होंगे. Wish U happy life… 🙂