First Night Of Arranged Marriage अरेंज्ड मैरिज की पहली रात

True Love Story of First Night in Hindi

First Night का डर How to do First Night

शादी के बाद वर-वधु के लिए एक रिवाज आता है first night का, जिसे हम लोग सुहागरात कहते हैं. ये first night ‌हर नवविवाहितों के लिए काफी उलझन भरा होता है. वही दूसरी तरफ first night के लिए लड़के और लड़की दोनों को बेहद उत्सुकता भी रहती है. इस first night की उत्सुकता महिला और पुरुषों में कई स्तरों पर हो सकती है. दोनों के मन में first night के लिए ऐसे कई भाव होते हैं जो डर या घबराहट का सबब बनते हैं.

शादी से पहले युवाओं में अपनी first night के बारे में कई तरह के ख्याल आते रहते हैं. अपनी शादी से उन्‍हें जितनी उम्मीदें होती हैं उतनी ही first night के बारे में सोंच कर मन में एक डर बना रहता है. शादी की first night को लेकर जो डर या बेचैनी लड़कियों में होती है, लगभग वैसी ही घबराहट लड़कों को भी होता है.

यह भी पढ़ें : सुहागरात के टिप्स, ऐसे यादगार बनाए अपनी Pahli Suhagrat

Arranged Marriage और First Night

Arranged marriage की first night का विचार हर किसी को कम से कम जीवन में एक बार तो जरूर आता होगा. यह बात और है कि अगर आपकी अरेंज्ड मैरिज नहीं हुई होगी तो भी मन में इस तरह के विचार जरूर आये होंगे. है न !

अगर ऐसा है, तो मन में सबसे पहला सवाल यही आया होगा कि arranged married couple की first night जिसे सुहाग रात कहते है. वो कैसी रहती होगी? अपनी घबराहट को दूर करने के लिए लोग सुहागरात के टिप्स वगैरह ढूंढते रहते हैं.

खैर, इस सवाल का जवाब वे लोग ही बेहतर दे पाएंगे जिनकी arranged marriage हुई है.

यह भी पढ़ें : शीघ्रपतन रोकने के उपाय, कोई बीमारी नहीं है shighrapatan

First Night पर चर्चा

Quora thread  में भी first night पर चर्चा हुई है. उस thread  में आए कुछ comments convincing और honest हैं. यदि आप भी first night के बारे में उत्सुक हैं तो यहाँ उनमे से एक दिलचस्प कमेंट दिया गया है, जो आपका दिल जीत लेगा.

First night को और बेहतर समझने के लिए पढ़ें : शादी की पहली रात पर विशेष जानकारी.

First Night Story

एक अनाम महिला ने अपने पति की first night का reaction बहुत ही खूबसूरती से share किया है.

मेरे पति और मैंने, हमारे सेक्स करने के लिए 2 महीने तक इंतजार किया हैं. मेरे पति पहले और एकमात्र व्यक्ति थे, जिसे मेरे माता-पिता ने मेरे लिए देखा था. Family members उनसे मिले और पहली बार में ही सबकी स्वीकृति मिल गयी. फिर हम दोनों एक के बाद एक, दो dates पर गए.

यह भी पढ़ें : डेटिंग की शुरुआत इंडिया में कैसे हुई जानकर हैरानी होगी आपको

मेरा मानना था कि अरेंज्ड मैरिज में पुरुषों को virgin wife ही चाहिए होती है. लड़की का किसी के साथ affairs भी नहीं होने चाहिए. मैं ऐसे किसी लड़के से शादी नहीं करना चाहती थी जो इस तरह की मानसिकताएं रखता हो .

INDIAN COUPLE

हालांकि जब हम date पर मिलें, तो उसने ऐसा कुछ भी नहीं पूछा. लेकिन मैं उसे सबकुछ बताने लगी कि मैं लम्बे समय तक एक सीरियस रिलेशनशिप में रह चुकी हूँ, और निःसंदेह मैं virgin भी नहीं हूँ और ना ही मुझे मेरे virgin न होने का कोई खेद है. इसलिए, अगर उसे एक virgin लड़की ही चाहिए तो मैं वो नहीं हूँ. अगर मैं virgin होती भी तो उस आदमी से शादी करना नहीं चाहूंगी जिसे सिर्फ virgin लड़की ही चाहिए. यह सब मैं उसे तब बता रही थी जब मैं और मेरे होने वाले husband एक-दूसरे के साथ इतने भी करीब नहीं थे कि हम एक-दूसरे का हाथ भी पकड़ सकें.

यह भी पढ़ें : अच्छी पत्नी बनने के आसान टिप्स Relationship tips in Hindi

Virginity पर पति की प्रतिक्रिया

वह ठहाके मार कर हसने लगा. मुझसे पूछा कि क्या मुझे ऐसा लगता है कि वह 1950 के दशक का लड़का है. उसने कहा कि मेरा ये सब share करना उसे अच्छा लगा. पर वैसे भी उसकी कोई ऐसी कंडीशन नहीं थी कि उसे वर्जिन लड़की ही चाहिए.

कुछ दिनों बाद हमारी इंगेजमेंट हुई और महीने के अंतराल में शादी. सबकुछ इतनी जल्दी हुआ कि हम एक दूसरे के करीब भी नहीं जा सके. एक-दूसरे को समझ भी नहीं पाए. शादी समारोह के बाद, first night के लिए हम एक होटल भेज दिए गए. मुझे अभी भी याद है कि हमारी first night कैसे गुजरी थी.

यह भी पढ़ें : वर्जिनिटी टेस्ट का सच Virginity test at home

arranged marriage

यादगार First Night

4am-4.20am – होटल में चेक्ड इन

4.20am-4.40 am – मैं बैठी थी, वह अपने दोनों घुटनों पर बैठा और मेरे हाथों को पकड़ लिया. मेरी खूबसूरती की तारीफ़ करने के बाद बताया कि वह बहुत किस्मत वाला है कि उसे मुझ जैसी लड़की का पति होने का सौभाग्य प्राप्त हुआ और मेरी तारीफों की बौछार करने लगा.

4.40am –  उसे एहसास हुआ कि मैं शादी की पोशाक में बहुत असहज महसूस कर रही हूँ. वह मेरे भारी भरकम पहनावों को उतारने में मेरी मदद करने लगा.

यह भी पढ़ें : लव मैरिज कैसे करे? घरवालों को कैसे मनाये लव मैरिज के लिए

7am – हम दोनो मिलकर मेरे बालों में उलझे अनगिनत सेफ्टी पिन, हेयर एक्सटेंशन, मेकअप और ज्वेलरी को उतारने में कामयाब हुए.

7am-8am- हम स्नान किये, रेगुलर कपड़ें पहने और फिर ब्रेक फ़ास्ट.

8am – करीब आधी फ़ीट की दूरी पर हम लेट गए. पर एक-दूसरे का हाँथ पकडे हुए, और शादी में हुई सभी चीजों के बारे में बात करने लगे. बातों के दरम्यान कब हम दोनों सो गए पता नहीं चला.

7pm- उसके दोस्त हमें जगाने के लिए डोर बेल बजाने लगे. हमें दो रस्में करनी थी और अगले दिन हम हनीमून के लिए रवाना होना था.

यह भी पढ़ें : Successful marriage tips – सफल विवाह के टिप्स

Honeymoon Trip

मेरे पति ने हनीमून के लिए UK टूर 2 weeks के लिए बुक करायी थी. यह 8 घंटे की उड़ान थी. हम विमान से उतर गए और सीधे हमारे होटल पहुंचे. सच कह रही हूँ, अब मुझे महसूस होने लगा था कि मैं हनीमून के लिए आयी हूँ. लोग हनीमून पर सेक्स करने के लिए जाते हैं. मेरे दोस्तों ने कई सारे first night jokes मुझे सुनाये थे. वो सभी बातें अब मेरे कानों में गूंजने लगीं थी.

हम काफी लेट हो चुके थे. हल्का डिनर करने के बाद, वे होटल के जिम जाने लगे और बोले “अगर तुम बहुत टायर्ड नहीं हो तो मेरे लिए रुको”.

Read this Sad Hindi Love Story : प्यार की ऐसी शुरुआत… कभी न सुनी

Read this Real Love Story : मैं… सिर्फ एक गाली हुँ…

FIRST NIGHT

First Night की उलझनें

अब समय आ चूका था, जिससे मैं डर रही थी – first night की सेक्स. मैं डर से काँप रही थी. हम दोनों रूम में पहुंचे. मै जानती थी कि जिसके साथ मैं हूँ वो मेरे पति हैं, लेकिन हमने अभी तक चुंबन भी नहीं किया था. मैं उनके साथ अंतरंग होने के लिए मानसिक रूप से बिलकुल भी तैयार नहीं थी. मैंने सोचा कि मुझे सो जाने का ढोंग करना चाहिए. लेकिन कितने दिन मैं ऐसा कर पाती ? मैं अपने हनीमून की first night पर ‘सिरदर्द’ का बहाना बनाने वाली पत्नी बनकर उन्हें निराश नहीं करना चाहती थी. वह इतने अच्छे है.

उनकी भाभी ने मुझे हमारी first night के लिए कई लिंगेरी की शॉपिंग करवाईं थीं. मुझे पता था कि इसका कोई मतलब नहीं है. मैं एक फूहड़ की तरह महसूस कर रही थी क्योंकि मैं उस आदमी के साथ यौन संबंध रखने वाली थी, जिसे मैं अच्छी तरह से जानती भी नहीं थी. मैं अभी तक खुद को एक पत्नी की तरह स्वीकार नहीं कर पा रही थी, लेकिन मेरे पास option ही क्या था? मेरी लिंगेरी बिस्तर पर रखे थे. मैं इन्हे पहनने का साहस जुटा रही थी.

अचानक आवाज़ आयी “क्या तुम्हे नहीं लगता कि ये सब पहनना अभी जल्दबाज़ी होगी? मैं तो चाह रहा था कि हमें अभी टहलने चलना चाहिए”. अपने first night की आने वाले पलों के बारे में सोचते-सोचते मुझे पता भी नहीं चला कि एक घंटा कैसे गुजर गया. वो जिम से भी आ गए थे. मुझ पर आने वाले अपने first night के पलों का प्रेशर इतना था, कि 24 वर्षीय होने के बावजूद, अब मैं बच्चों की तरह रोने लगी थी. “Thank you”, “I’m so sorry”, “I can do it if you want”, “I can’t do it first night से डर लग रहा है मुझे”.

love marriage ya arranged

First Night में प्यार

उन्होंने मुझे गले लगा लिया और मुझे शांत करने के लिए अपनी बाहों में कस लिया. मुझसे आगे जो कहा, उससे उन्होंने ईमानदारी से हमारे रिश्ते की एक मजबूत नींव रख दी थी.“तुम मेरी पत्नी हो. हमने शादी सिर्फ इसलिए नहीं की हैं कि तुम मुझे खुश कर सको. कभी तुमसे एक रेगुलर रूप में मिलने का मौका नहीं मिला, और मुझे इस बात का अफसोस है. मुझे तुम्हारा दोस्त बनने का मौका नहीं मिला. तुम्हे अपने प्यार की गिरफ्त में लेना. शादी से पहले तुम्हे अपनी first night के लिए, first date पर ले जाना. हमें एक-दूसरे से रिश्ते बनाने का मौका नहीं मिला.

हम सीधे शादी करने के अंतिम चरण में कूद गए. लेकिन मैं अभी भी चाहता हूं कि हम एक स्वस्थ संबंध बनाए रखें. मैं अब भी उन सभी चरणों के माध्यम से गुजरना चाहता हूं. तुम मेरी पत्नी हो, और मैं तुम्हारे कपड़े उतारकर तुम्हारे आत्मसम्मान को ठेस नहीं पहुँचाना चाहता. खुद को पति होने का अधिकार जताते हुए तुम पर लेटना नहीं चाहता. तुम कुछ दिनों बाद मेरे बच्चे की माँ बनोगी. मुझे उस गरिमा का ख्याल रखना जरूरी है. निश्चित रूप से हमें एक-दूसरे से प्यार होगा, और प्यार को प्यार की तरह ही स्वाभाविक रूप से होने दो. फिर हम प्यार के first night ही नहीं, बल्कि हर सुनहरे पल का आनंद लेंगे”.

पढ़ें : Perfect Life Partner बनने के आसान tips

हमारी first night में यही वह क्षण था, जब मुझे उनके साथ प्यार में होने का एहसास होने लगा था. मेरी first night को मैं भुलाये नहीं भुला पा रही हूँ. मैंने कभी ऐसा… कभी नहीं सोचा था कि इस तरह की विचार प्रक्रिया भी कोई व्यक्ति रख सकता है.

First night पर, Quora का full thread पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें.

Advertisements

इस विषय पर हमारी कोशिश कैसी लगी आपको ? अगर पसंद आयी तो अपने दोस्तों से भी इसे share करें. आपको लगता है कि इस विषय पर कुछ और जुड़ना चाहिए तो ज़रूर बताएं… इस पोस्ट के पढ़ने वाले सभी लोगों को इस विषय पर आप भी कुछ कहें. हो सकता है आपके Comment से किसी का भला हो जाए… और हाँ हमारे Facebook पेज को Like करना ना भूलें. आप देखना आपके खूबसूरत Love Life के लिए हम Lucky Charm साबित होंगे. Wish U happy life… 🙂