आजकल teenagers में Online dating का trend काफी चला हुआ है. भला हो भी क्यों नहीं, ये उन्हीं का तो वक्त है! वक्त है मौज करने का, वक्त है जवानी को भरपूर जीने का, नए-नए experiments करने का. है न dear teens! लेकिन आपकी हंसती-खिलखिलाती जिंदगी को किसी की बुरी नज़र न लगे. इसके लिए आपको कुछ सतर्क रहना होगा. खासकर अगर आप भी अपने लिए partners या Friends online search करते हैं तो कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखें.

Online dating में आपकी मुलाकात या आपसे किसी की मुलाक़ात सिर्फ profile के बेस पर होती है. या यूँ कहें dating sites पर profile आपकी पहचान है. जैसे – आप दिखने में कैसे हैं? आपको क्या-क्या पसंद है? क्या नापसंद है? आप क्या करते हैं? आप कैसी ज़िन्दगी जीना पसंद करते हैं?

बेशक अच्छी फोटो की मदद से आप अपनी profile को बेहतरीन बना सकते हैं. पर साथ ही साथ कई दोस्त पाने के लिए आपको अपनी profile को आकर्षक और मनमोहक बनाना चाहिए.

Experts की मानें तो online dating के लिए हमेशा इन बातों को याद रखें :

अपनी profile कि शुरुआत अपनी पाजिटिविटी या स्ट्रेंथ से करें. अपनी अच्छी क्वालिटीज़ के बारे में सब कुछ बताएं.

अपनी अच्छी फोटो लगाए. अगर edited न होतो better है.

आप एक अच्छे friend में जो क्वालिटीज़ ढूंढते है वो जरूर बताये.

Profile को दूसरों से better दिखने के लिए अपनी कुछ बुराइयां जरूर लिखें. क्योंकि अपनी बुराई या कमी कोई किसी से नहीं बताना चाहता है. अगर आप ने ऐसा किया तो लोगों की आकर्षण आपके प्रति बढ़ जायेगी.

अपने अच्छे लम्हों से कुछ लम्हे चुन कर प्रोफाइल में जरूर डालें. चाहे वो फोटो के माध्यम से हो या लिख कर या फिर दोनों ही माध्यम से.

कई ऐसी बातें हैं जिनका ध्यान रखना जरूरी है. फिलहाल इतने ही बातों का ध्यान रखें और जिंदगी को बिंदास जियें. Best of luck!

Advertisements

इस विषय पर हमारी कोशिश कैसी लगी आपको ? अगर पसंद आयी तो अपने दोस्तों से भी इसे share करें. आपको लगता है कि इस विषय पर कुछ और जुड़ना चाहिए तो ज़रूर बताएं… इस पोस्ट के पढ़ने वाले सभी लोगों को इस विषय पर आप भी कुछ कहें. हो सकता है आपके Comment से किसी का भला हो जाए… और हाँ हमारे Facebook पेज को Like करना ना भूलें. आप देखना आपके खूबसूरत Love Life के लिए हम Lucky Charm साबित होंगे. Wish U happy life… 🙂