Ladki Patane Ke Tarike लड़की पटाने के तरीके. How to Impress a Girl in Hindi

Ladki Patane Ke Tarike, How to Impress a Girl in Hindi

लड़कियों के मामले में अक्सर लड़के परेशान रहते हैं और तलाशते रहते हैं Ladki Patane ke tarike. Ladki Patane ke tarike bahut hi aasan hote hain. Koi rocket science nahi hai ladki patane ke tarike . Internet par Ladki Patane ke tarike kaafi search kiye jaate hain. Ladki Patane ke tarike jaanne ke liye formule dhundhe jaate hain. Kai blogs bhi hain ladki patane ke tarike par.

Ladki Patane ke tarike par kai blogs bhi likhe gaye. Kai formule logon ne dhundhe ladki patane ke tarike par. itna hi nahi, Ladki Patane ke liye कई लड़के काला जादू और तंत्र मंत्र का सहारा लेने से भी पीछे नहीं हटते. ये blogs, फॉर्मूले या तंत्र मंत्र कितने कामयाब होते हैं इसकी जानकारी मुझे नहीं है, पर इतना जरूर जानता हूँ कि Ladki Patane ke liye ना किसी फॉर्मूले की ज़रूरत है और ना ही किसी काले जादू की. main jab bhi ladki patane जैसी बातों पर नज़रें डालता हूँ, मुझे हंसी आती है, क्यों हंसी आती है ये आप इस लेख को पढ़ने के बाद समझ जाएंगे.

अगर आप सिंगल हैं और किसी लड़की को चाहते है. उसके बारे में रात दिन सोचते रहते है या उसे जीवनसाथी बनाना चाहते हैं. लेकिन वह आपकी तरफ देखती तक नहीं है. फिर आप उस Ladki ko Patane ke liye kai tarikon ko apnaate hain.  इससे भी कुछ हासिल नहीं हुआ तो निराश होकर फिल्मी मजनू बन जाते हैं. रात में जाग-जाग कर सैड शायरी लिखने लगते है, है न! ऐसा न करें क्योंकि पिक्चर अभी बाकी है मेरे दोस्त… विश्वास कीजिये … kisi Ladki ko impress karna बहुत आसान है… मुझे पता है आपको इस बात पर अभी भरोसा नहीं हो रहा होगा क्योंकि अब तक आपको यह बहुत मुश्किल लगा रहा था.

Ladki ko Patane ke liye
How to Impress a Girl in Hindi

घिसे-पिटे टिप्स न आज़माएँ

बदलते वक्त के साथ लड़कियों का नज़रिया भी बदल गया है. तो भूलकर भी लड़कियों को इम्प्रेस करने के पुराने घिसे-पिटे टिप्स न आज़माएँ. जानना ज़रूरी है कि आजकल की लड़कियों को कैसे लड़के पसंद आते हैं और लड़कों की कौन सी बातें उन्हें इरिटेट करती हैं. कुछ ऐसी ही बातों को बेहतर तरीके से समझने के लिए आपके साथ एक love story share कर रहा हूँ.

यह कहानी है एक खूबसूरत लड़की से दिल्लगी की… खूबसूरत लड़की की चाहत में मदहोश एक प्यार की… अनछुई कली सी एक खूबसूरत लड़की की बिखेरती हुई मदमस्त खुशबू की… शायद दुनिया की सबसे खूबसूरत लड़की की खूबसूरती में गिरफ्तार एक मासूम प्रेम की कहानी है. यह शायद दुनिया की सबसे खूबसूरत लड़की की खूबसूरत सीरत की कहानी है.

“उस दिन आप बार बार मुझे क्यों घूरे जा रहे थे ?” चेहरे पर सख्ती के भाव थे.

मैं डर गया. समझ नहीं आ रहा था कि क्या जवाब दूँ क्योंकि मेरी चोरी पकड़ी गयी थी. उस दिन मैं उसे बार-बार देख रहा था. एक अजीब उधेड़बुन में फंसा था कि क्या जवाब दूँ, इतने में उसने दूसरा सवाल रॉकेट की रफ़्तार से दाग दिया “आपको इतना भी नहीं पता कि किसी महिला को बार-बार ऐसे नहीं देखना चाहिए ?”

डर के मारे मेरा गला सूख गया था. समझ नहीं पा रहा था कि सिचुएशन को कैसे हैंडल करूँ. अचानक दिमाग ने सिग्नल दिया कि बेटा जो सच है कह दे. हो सकता है माफ़ी मिल जाए और बात भैया तक पहुँचने से पहले ही रफा-दफा हो जाए. मैंने शालीनता से जवाब दिया “मेरा देखना आपको बुरा लगा इसका मुझे अफ़सोस है. हो सके तो माफ़ कर दीजिये, लेकिन आपको देखने के पीछे मेरा कोई गलत इरादा नहीं था. क्यों देख रहा था यह बताऊंगा तो…”

Impress Karne में कामयाबी

Ladki Patane ke tarike ko achhi tarah samjhne ke liye पहले इस love story को ज़रूर पढ़ लें. हकीकत में Ladki Patane ke tarike kitne aasan hote hain. इसका उदाहरण यह कहानी है. इसलिए इस लेख को आगे पढ़ने से पहले यह कहानी पढ़ लें, उसके बाद ही इस लेख को आगे पढ़ें.

Love Story : खूबसूरत लड़की की खूबसूरती पर शायरी Sad Love Story in Hindi

इस love story में रवि एक साधारण सा लड़का है. उसके सामने एक दिन एक खूबसूरत लड़की महक आती है, वह महक की खूबसूरती का इस क़द्र दीवाना हो जाता है कि रात-दिन उसी के ख्यालों में रहने लगता है. यहाँ तक कि महक की एक झलक पा लेने को वो व्याकुल रहने लगता है. उसे तो यह भी पता नहीं होता है कि वह लड़की है कौन ? कहाँ रहती है… क्या करती है…उस लड़की की पसंद-नापसंद क्या हैं… यानि उस लड़की के विषय में उसे कोई जानकारी नहीं होती है. उस लड़की महक के विषय में रवि कुछ जानता है तो सिर्फ इतना कि महक बहुत खूबसूरत है… फिर भी वह दूसरी मुलाकात में ही महक को इम्प्रेस करने में कामयाब हो जाता है.

है न आश्चर्य की बात ?

उसे जादू-टोना या किसी एक्सपर्ट के किसी फार्मूले का इस्तेमाल किए बिना ही सफलता मिल गयी. उसने अपनी दूसरी और तीसरी मुलाकात में ही महक को impress karne में कामयाबी हासिल कर्ली थी और महज़ पाँचवी मुलाकात में महक उसे अपने घर dinner ke liye invite कर देती है जहाँ वह बिलकुल अकेली रहती है.

Read : गर्लफ्रेंड बनाने के तरीके How to make a Girlfriend

ऐसा कहानियों में ही होता है

इस कहानी पर आपका लॉजिक हो सकता है कि ऐसा सिर्फ किस्से-कहानियों में ही होता है. किस्से-कहानियों में और ज़िंदगी के यथार्थ में ज़मीन-आसमान का फर्क होता है, लेकिन इस कहानी में रवि ने जो भी किया वह ज़िंदगी का यथार्थ ही है. उसने सच का सहारा लिया… सिर्फ सच का… और सच यह था कि महक उसे बेहद खूबसूरत लगती थी. सच यह था कि वह महक से प्यार करने लगा था.

आपको भी कुछ ऐसा ही करना चाहिए. Ladki Patane ke tarike kayi ho sakte hain लेकिन सच का सहारा लिया जाए तो Ladki Patane me आसानी होती है. इस बात को और भी बेहतर तरीके से समझने के लिए पहले यह समझना जरूरी है कि ladke kyon dhundhte hain Ladki Patane ke tarike.

Kyon Dhoondhe Jaate Hain Ladki Patane ke Tarike

Ladki ko Patane ke liye
How to Impress a Girl in Hindi

Ladki Patane के लिए आगे कुछ समझें, इससे पहले हमें यह समझना चाहिए कि Ladki Patane ke tarike ham kyon dhundhte hain? क्यों बेसब्री से Ladki Patane के तरह-तरह के हथकंडे अपनाने लगते हैं ? kisi Ladki ko impress karna chahte hain to kyon karna chahte hai ? Ladki Patane ke peechhe kya maksad hai ? इन सभी सवालों में से कोई भी सवाल किसी लड़के से पूछा जाए तो उसका का लगभग यही जवाब होगा कि जिस लड़की को वह पटाना चाहता है, उससे उसे प्यार हो गया है. वह उस लड़की को अपनी गर्लफ्रेंड बनाना चाहता है. शायद किसी का यह भी जवाब हो कि उस लड़की से वह शादी करना चाहता है. आज के आधुनिक माहौल में कुछ लड़कों के यह भी जवाब हो सकते हैं कि उस लड़की का फिगर उसे पसंद है, वह उस लड़की के साथ कैज़ुअल रिलेशन में आना चाहता है.

Read : प्यार क्या होता है ? Pyar Kaise Kare ?

Ladki Patane se Pahle in Baaton ka Dhyan Rakhein

Ladki Patane ke tarike dhoondhne se pahle ya Ladki Patane ki मानसिकताओं से पहले, लड़कों को हर वक्त इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि लड़कियाँ भी लड़कों की तरह ही इंसान हैं. जो ज़रूरतें लड़कों की हैं, वही सभी ज़रूरतें लड़कियों की भी होती हैं. जब लड़के और लड़कियों की ज़रूरतें एक समान है. तो Ladki Patane जैसी बेचैनी लड़कों में ही हो यह तो ज़रूरी नहीं ! हमें खुद को टटोलना होगा, खुद की ज़रूरतों पर ध्यान देना होगा. हम इंसानों में, हमारे सपने, हमारी ज़िंदगी, जीने के तरीके अलग-अलग ज़रूर हो सकते हैं, सभी के अपने-अपने तरीके हो सकते हैं, लेकिन अंततः हैं तो हम सभी इंसान ही ! एक इंसान अगर किसी दूसरे इंसान को impress karna chahta hai या उसे पटाना चाहता है तो इसके लिए सिर्फ एक सच्चाई ही काफी है.

Read : Gender equality लैंगिक समानता जितनी अधिक उतना ही सेक्स

Ladki Patane ki Wajahen

Ladki ko Patane ke liye
How to Impress a Girl in Hindi

Ladki Patane se pahle ya Ladki Patane ke tarike dhoondhne se pahle Ladki Patane ki wajah ko samjhna zaroori hai. Kayi wajahe ho sakti hain ladki patane ke peechhe. जैसे इस love story की तरह ही आपने किसी लड़की को देखा और उसकी खूबसूरती से आप आकर्षित हो गए. ऐसा भी हो सकता है किसी लड़की को आप जानते हैं और वह आपको बेहद पसंद है, इतनी पसंद है कि आप चाहते हैं कि अपनी ज़िंदगी का हर पल… हर लम्हा उसी लड़की के साथ जियें. कभी-कभी ऐसा भी होता है कि लड़की आकर्षक नहीं है लेकिन उस में कुछ ऐसी बात है जिसके आप दीवाने हो गए हों या फिर अधिकतर मामलो में Ladki Patane ke peechhe social status ya time pass jaisi baatein bhi aksar dekhne ko milti hain.

Read : True love is hard to find, परमात्मा के जैसा है सच्चा प्यार

Read : Shaadi Ise Kahte hain. Vivaah par kuchh Shubh Baaten.

Ladki Patane ke Tarike Alag-Alag Hote Hain

Chuki Ladki Patane ke tarike me, ladki ko patane ke अलग-अलग वजह हैं. इसलिए वजह के अनुसार ही Ladki Patane ke tarike भी अलग-अलग होते हैं. Kayi blogs में सुझाव दिए गए हैं कि लड़की को जैसे लड़के पसंद है उसके सामने वैसे ही पेश आएं. लड़की के सामने ऐसा दिखे या वैसा करें… Ladki Patane ke liye use ice cream ya chocolates ya phir film dekhne ke offer kare. इस तरह के सुझाव में सिर्फ बनावटीपन है सच कहीं भी नहीं. Ladki Patane ke aise tarike kaam zaroor aate hain लेकिन सिर्फ कुछ दिनों के लिए. झूठ और बनावटीपन की बुनियाद पर बने रिश्ते रेंत के महल की तरह बिखर जाते हैं. ऐसे रिश्ते सिर्फ टाइम पास के लिए ही हो सकते हैं.

Ladki Patane ke tarike
How to Impress a Girl in Hindi

Read : प्रेम को निःस्वार्थ और सेक्स को स्वार्थ कैसे कह सकते हैं !

Ladki Patane ke Tarike No.1 – Dressing Sense

Ladki Patane ke liye dressing sense को काफी महत्व दिया जाता है. ड्रेसिंग सेन्स अच्छा होना भी चाहिए. पर ध्यान रहे कि लड़कियों को बनावटीपन बिल्कुल भी पसंद नहीं होता है इसलिए आप जैसे हैं वैसे हीं रहे. उनके सामने अपनी कोई नकली शख्सियत पेश करने की भूल न करें क्योंकि ज़रूरत से अधिक दिखावा करने वाले लोग लड़कियों को बिलकुल पसंद नहीं आते. इस बात को अच्छी तरह समझने के लिए फिल्म “रब ने बना दी जोड़ी” को याद करें. इस फिल्म में दिखाया गया है कि सुरिंदर साहनी जो एक शर्मीले स्वभाव का अंर्तमुखी और दयालु आदमी है, उसकी शादी तानी गुप्ता से कर दी जाती है. इस शादी के लिए तानी गुप्ता की सहमति बिलकुल ही नहीं होती बल्कि एक मजबूरी होती है.

Ladki Patane ke tarike
How to Impress a Girl in Hindi

Read : Love Letter कैसे लिखें Love Letter Writing Ideas

Old faishioned husband सुरिंदर साहनी अपनी wife ko impress karne के लिए कई तरीके आज़माता है. लेकिन सभी बेअसर साबित होते हैं. फिर साहनी को पता लगता है कि उसकी पत्नी को मॉडर्न टाइप के लड़के पसंद हैं. साहनी अपनी wife ko impress karne ke liye अपनी मूंछे ट्रिम करवाता है, spiky hair style, funky Western-style clothing और एक नया रूप और नयी personality के साथ तानी गुप्ता के सामने प्रकट होता है, लेकिन उसकी बात तभी बनती है जब वह अपने यथार्थ को अपनाता है.

Ladki Patane ke tarike
How to Impress a Girl in Hindi

जानते हैं ऐसा क्यों हुआ ? ऐसा सिर्फ इसलिए हुआ क्योंकि लड़कियाँ ऐसे ल़डकों के साथ सुरक्षित महसूस करती हैं जो सरल हों, सभ्य हों, पर जरूरत पड़ने पर आक्रमक भी बन सकें. आपके बालों का हेयरस्टाइल अच्छा हो, पर वैसा हो जैसा ये है.

Read : लव मैरिज कैसे करे? घरवालों को कैसे मनाये लव मैरिज के लिए

Ladki Patane ke Tarike No. 2 – Filmy na Banein

किशोरावस्था या युवावस्था में फिल्मों का गहरा असर होता है. फिल्मों का असर होना बुरी बात है भी नहीं. Ladki Patane ke tarike me filmy tarika भी कारगर है. लेकिन कौन सा तरीका सही है कौन सा गलत, ये जरूर पहचाने. Filmon me Ladki Patane ke tarike ऐसे भी दिखाए जाते हैं जिसे रियल लाइफ में लागू करना कतई उचित नहीं है. जैसे फिल्म “डर” को ही ले लें. याद है न ‘tu hai meri kiran’ फिल्म में दिखाया गया है कि एक लड़का, Ladki Patane ke junoon में हिंसक तरीके अपना लेता है.

इस फिल्म में उस लड़के की भूमिका एक खलनायक की दिखाई गई है, वो इसलिए कि उसकी हरकतों में हासिल करने की एक जिद थी या फिर फिल्म “अंजाम” को ही देख लीजिये, उस फिल्म में भी लड़की को हासिल करने का एक जुनून दिखाया गया है. Ladki Patane ke liye ऐसी जिद को खुद पर हावी न होने दें.  इस तरह की हरकतों को प्यार तो बिलकुल ही नहीं कह सकते.

Ladki Patane ke tarike
How to Impress a Girl in Hindi

Read : Love Marriage के इन फायदों को जानकर आपका नजरिया बदल जाएगा

Ladki Patane ke Tarike No. 3 – Self Confidence

Ladki Patane ke liye ladkon me self confidence ka hona zaroori hai. इसे बेहतर तरीके से समझने के लिए आपको याद दिला दूँ फिल्म ”छोटी सी बात” की. अमोल पालेकर अभीनित यह फिल्म 1975 में आयी थी. इस फिल्म में लड़का अपनी एक सहकर्मी Ladki Patane ke liye bahut prayas karta hai. Ladki Patane ke liye kayi tarike apnaata hai, लेकिन लड़की जब भी उसकी तरफ देखती है, वह दाएं-बाएं झाँकने लग जाता है. फिल्म में लड़के को एक शर्मीला और दब्बू स्वभाव का दिखाया गया. वह अपने इस दब्बूपन को दूर करने के लिए और अपने आत्मविश्वास को डेवलप करने के लिए एक अच्छी और कठिन ट्रेनिंग लेता है. ट्रेनिंग के बाद उसके व्यक्तित्व में काफी बदलाव आता है और वह Ladki Patane me कामयाब होता है.

Ladki Patane ke tarike
How to Impress a Girl in Hindi

Read : लड़की क्या चाहती है What does a Girl Want

Isliye Ladki Patane ke liye, लड़कियों से बात करते वक्त आत्मविश्वास से भरे रहें. अगर आप पहली बार किसी लड़की से बात कर रहे हैं तो यह खासकर और भी ज़रूरी है. लडकियों को confident लडके अच्छे लगते हैं. उन्हें संकोच स्वभाव के लड़के बिल्कुल पसंद नहीं होते. इसलिए लडकियों से बात करते समय हिचकिचाएँ नहीं बल्कि अपनी बातों में confidence दिखाएँ. सही तरीके से अपनी बात रखने की कला आपको किसी भी लड़की के करीब लाने में मदद करती है. लेकिन confidence के चक्कर में attitude ना दिखाने लगें. सभ्यता बनाए रखते हुए, परिस्थिति के अनुसार बात करें.

Ladki Patane ke tarike
How to Impress a Girl in Hindi

Read : लड़कियों से बात करने के तरीके Ladki se Baat Karne ke Tarike

Ladki Patane ke Tarike No. 4 – Smart Bane

अक्सर लड़कों को ढींगे मारते देखा जाता है ladki patane ke liye. Ladki ko patane ke liye smart ज़रूर बनें. लेकिन oversmart बनने से बचें. लड़कियों के सामने खुद की तारीफ भूल कर भी न करें. आपकी तारीफ दूसरे करेंगे तो यह अधिक कामयाब होगा. Ladki ko patane ke chakkar में किसी की अनावश्यक बुराई ना करें. किसी भी महिला की तुलना दूसरी महिला से तो बिलकुल भी ना करें. भद्दे चुटकुले सुनाने से बचें. स्त्रियों को मर्दों से कम करके आंकना, उसके लिए कुछ अबला या बेचारी टाइप के शब्द कहने से बचें. लड़कियों के सामने गाली-गलौज़ से बिलकुल ही तौबा करें. चाहे परिस्थिति कैसी भी हो, बिलकुल captain cool की तरह अपनी स्पेशल इमेज बनाये रखें.

Ladki Patane ke tarike
How to Impress a Girl in Hindi

Read : How to Compliment Girl to Impress Her

Ladki Patane ke Tarike No. 5 – सहनशील बनें

Agar ladki patane ki इच्छा रखते हैं तो सहनशील बनें. Ladki Patane ke tarike me यह भी एक बेहतर तरीका है. लड़की की सुनें,चाहे वह कुछ भी कह रही है. भले ही उसकी बातें बेतुकी क्यों ना हो, आप उसकी फिज़ूल की बातों से बोर ही क्यों न हो रहे हों, फिर भी उसे ध्यान से सुने. उसकी बातें आपके लिए बेफिज़ूल की हो सकती है, लेकिन उसके लिए महत्वपूर्ण बातें हैं और कोई भी इंसान उसी के साथ अधिक बातें करता है जिसके साथ वह कम्फर्टेबल हो, जिसे वह अपना समझता हो. लड़की आपसे इतनी बातें कर रही है तो यह आपके लिए शुभ संकेत है क्योंकि वह आपको अपने दिल के करीब… अपनी भावनाओं के करीब मानती है तभी वह इतनी बातें आपसे शेयर कर रही है.

Ladki Patane ke tarike
How to Impress a Girl in Hindi

Read : लड़कियों के बारे मे जानकारी और रहस्य जिन्हे हर कोई जानना चाहता है

Isliye ladki patane ke liye लड़की से बात करते वक्त पहले उसकी बातों को सुनें. उसे अपनी बात रखने का पूरा मौका दें और कहीं गलत लगे तो भी सुनें. कभी भी लड़की को बीच में बोलने से ना रोकें. उसे ऐसा भी ना लगे कि वो अकेली ही बोलती जा रही है और आपका ध्यान कहीं और है. फिर तो…… समझ गए न! Ladki Patane ke liye इतना तो कर ही सकते हैं. इसलिए उसकी बातों में दिलचस्पी दिखाते हुए उसकी हाँ में हाँ मिलाते रहें.

Read : फ्रेंडशिप टूटने के ये हैं मुख्य वजह जानकर हैरान हो जायेंगें

Ladki Patane ke Tarike No. 6 – अच्छा इंसान बनें

Hamesha ladki patane ke tarike apnaane se pahle. इस बात का ध्यान रखें कि लड़कियों को ही क्या किसी को भी छिछोरपंती टाइप फ्लर्ट करने वाले लोग पसंद नहीं आते या भद्दे तरीके से कमेंट करना या लड़की का पीछा करना आपकी आदतों में है तो इसे तुरंत त्याग दें क्योंकि यह हरकत बिलकुल ही अनुचित और असामाजिक है. ध्यान रखें ladki patane ke tarike अपनाने से पहले, लड़कियों का आत्मसम्मान बनाए रखें. अगर आप किसी भी लड़की के करीब होना चाहते हैं तो खुद को उस के अनुरूप बनाना होगा. Ladki Patane ke liye यह जान लें कि लड़कियाँ हमेशा उन लड़को को पसंद करती है जो बाकी लड़को से कुछ हटकर हों.

Ladki Patane ke tarike
How to Impress a Girl in Hindi

Read : दोस्ती क्या है ? क्या लड़का और लड़की सिर्फ दोस्त हो सकते हैं ?

Ab tak ladki patane ke tarike aapne bahut padhe honge. Ladki Patane ke liye, kayi tarike aap jaante honge. Lekin ladki patane ke tarike me yah sabse behtar tarika hai ki ek achha insaan bane. अगर यह गुण आपमें नहीं है तो शायद ladki patane ke tarike me sabhi tarike bekaar hain. जिस तरह से आपको अपने लोगों से उम्मीद होती है कि वे आपसे अच्छी तरह से पेश आएं. ठीक वैसे ही लड़कियों को भी पसंद है कि उनकी रेस्पेक्ट की जाए. बस अपनी संस्कृति, और महिलाओं के सम्मान को ध्यान में रखते हुए ladki patane ke tarike apnaaye. आपको जीवन साथी के रूप में एक अच्छी लड़की ज़रूर मिलेगी.

 

To know more in English click here. Visit Quora forum.

Advertisements

इस विषय पर हमारी कोशिश कैसी लगी आपको ? अगर पसंद आयी तो अपने दोस्तों से भी इसे share करें. आपको लगता है कि इस विषय पर कुछ और जुड़ना चाहिए तो ज़रूर बताएं… इस पोस्ट के पढ़ने वाले सभी लोगों को इस विषय पर आप भी कुछ कहें. हो सकता है आपके Comment से किसी का भला हो जाए… और हाँ हमारे Facebook पेज को Like करना ना भूलें. आप देखना आपके खूबसूरत Love Life के लिए हम Lucky Charm साबित होंगे. Wish U happy life… 🙂