Long Distance Relationship में Husband की जुदाई को ऐसे बनाये आसान

Love Relationship Tips in Hindi

Rishte Kaise Nibhaye

Relationship Tips for Men and Women in Hindi

Long distance relationship निभाना जितना मुश्किल होता है, उतनी ही मजेदार भी होता है. Long distance relationship की बात आते ही इस गाने का ध्यान खुद ही मन में आने लगते हैं. ‘अरे हाय हाय ये मजबूरी, ये मौसम और ये दूरी, मुझे पल पल है तड़पाये…’. अजीब सी कशिश है इस गाने में… हैं न ! भला कौन रहना चाहता है अपने हमसफ़र, अपने हमसाय से दूर. भला कौन रहना चाहता है एक long distance relationship में. पर ज़िन्दगी हमारी चाहत के अनुसार कहाँ चल पाती है.

कई मजबूरियाँ होती हैं जिनकी खातिर हमें अपने महबूब से दूर रहने पर मजबूर होना पड़ता है. रहना पड़ता है एक long distance relationship में.  पर इन दूरियों का भी एक अलग मज़ा है, जो husband के साथ रहने में नहीं. आइये जानते हैं long distance relationship को enjoy करते हुए Husband की जुदाई को कैसे बनाये आसान. हमसफ़र के प्यार भरे एहसास और साथ को कैसे करें हर पल महसूस!

Read : शादी इसे कहते है, विवाह पर कुछ शुभ बातें

 Long distance Relationship में भरोसा करना

Long distance relationship में भरोसा करना जरूरी है. जिसे आप प्यार करते हैं और वो आप से दूर रह रहें हो तो ऐसे में मन में कई विचार और संदेह की भावनाएँ आने लगती हैं. हर छोटी-छोटी बात आपके मन में संदेह पैदा करती रहती हैं. भले ही वो आपके प्रति पूरे ईमानदार हों, जब तक आपके साथी ने आपको उन पर विश्वास न करने का कोई ठोस कारण न दिया हो, आप अपना विश्वास बनाये रखें. संदेह या नकारात्मक भावनाएँ आते ही गहरी साँस ले और खुद पर, अपने प्यार पर भरोसा बनाये रखें. आप भी कभी कोई ऐसा काम न करें, जिसको husband से छुपाना पड़े. एक-दूसरे के प्रति आपकी ईमानदारी और विश्वास ही आपके रिश्ते को मज़बूत बनाएगा.

Read : अच्छी पत्नी बनने के आसान टिप्स

Long distance Relationship में अकेलापन और उदासी

जब आपके partner आप से दूर हो तो ऐसे में अकेलापन और उदासी का होना स्वाभाविक है. Long distance Relationship में अकेलापन और उदासी से बचे रहने के लिए बनायें game plan. योजना बनाएँ और जानें कि आपकी कौन सी बात आपकी मदद कर सकती है. अगर आपको पार्टी करना पसंद है, तो किसी फ्रेंड को तुरंत बुलाए और हो जाए एक dance party. फिर देखिये कैसे आपका अकेलापन फुर्र हो जाएगा. फिर आप अपने long distance relationship को मज़े से enjoy कर सकेंगी.

Read : Successful marriage tips – सफल विवाह के टिप्स

 Long distance Relationship में Surprise

Long distance Relationship में Surprise में भी बहुत मज़ा है. मोबाइल और ऑनलाइन चैट टेक्नोलॉजी के ज़माने में, अगर आपके पास कोई डाकिया चिट्ठी लाकर दे. आपको कैसा लगेगा ? है न Surprise! Long distance relationship में प्यार बढ़ाने के लिए Surprise बड़े ही काम का होता है. जब भी मौक़ा मिले अपने partner की पसंद की कुछ चीज़ें उन्हें कुरियर कर दें. इससे जितनी ख़ुशी आपको होगी, उससे कहीं ज़्यादा ख़ुश आपके श्रीमान husband/wife जी होंगे. तोहफ़ों की इस हेराफेरी से आपके बीच प्यार यूँ ही बना रहेगा.

Read : Husband-wife में friendship होने चाहिए या नहीं

 प्यार में हँसना भी तो जरूरी है

Long distance relationship में फ़ोन पर बात करते वक्त, कुछ ऐसे मोमेंट्स का ज़िक्र करें जिनसे आप दोनों को गुदगुदी हो और जी भर कर फ़ोन पर हँसे और उन्हें भी हँसाये. सचमुच बहुत मज़ा आएगा.

Read : Perfect Life Partner बनने के आसान tricks

Husband wife एक दूसरे को कुछ जगह दें

अपने साथी से बात करना प्राथमिकता होनी चाहिए. लेकिन सिर्फ अपनी सहूलियत के अनुसार नहीं. अपने पूरे खाली समय में उन्हें फ़ोन या मेसेज न करें. आपको उनके रूटीन और काम का भी ध्यान रखना होगा. इसलिए आप ये उम्मीद न करें कि आपके हर calls को रिसीव किया जाएगा या आपके हर मेसेज का तुरंत जवाब दिया जाएगा. खाली समय आपके पास है. उनके पास नहीं. Long distance relationship में इस बात का ध्यान आपको रखना ही होगा.

Read : Husband wife के बीच ऐसी chemistry हो तो मज़ा आ जाए

अच्छाइयों का एहसास

दूरियों में अक्सर उनकी अच्छाइयाँ पल-पल आपको उनकी याद दिलाती है. उनकी अच्छी बातें याद करके आपके दिल में उनके लिए प्यार व सम्मान और बढ़ जाता है.

Read : Sleeping position से पहचानें अपने relationship को

अपनी गलतियों का पश्चाताप

अपने husband की दूरियों के बाद,  हमसफ़र की जुदाई के बाद,  आपकी एक-एक गलती आपको याद आती है और आप उन पलों को मन ही मन कोसते हैं और अब से ऐसा न करने का प्रण लेते हैं.

Read : सुहागरात के टिप्स, ऐसे यादगार बनाए अपनी Pahli Suhagrat

Long distance relationship में Problems छुपाना

Long distance relationship में Problems को छुपाना गलत नहीं है. जब आप long distance relationship में होते हैं. तो अपनी कमज़ोरियों या परेशानियों को छिपाना आसान होता है. छुपाना चाहिए भी आपको. अब देखिये न आप तो अपनी problems को लेकर परेशान हैं ही. फिर उन problems को उन्हें बता कर क्यों परेशान करना. वे तो आप से दूर हैं. चाहते हुए भी आपके partner आपकी problems दूर नहीं कर पाएँगे. हाँ अगर आपको लगता है परेशानियाँ टेढ़ी है, जिसे आप संभाल नहीं पा रही, तब तो आपको husband/wife  से जरूर बताना चाहिए. Long distance relationship में आप कोशिश करें उन्हें एहसास दिलाने की, कि आपके साथ सबकुछ ठीक-ठाक चल रहा है.

For Long distance relationship Quotes click here.

Advertisements

इस विषय पर हमारी कोशिश कैसी लगी आपको ? अगर पसंद आयी तो अपने दोस्तों से भी इसे share करें. आपको लगता है कि इस विषय पर कुछ और जुड़ना चाहिए तो ज़रूर बताएं… इस पोस्ट के पढ़ने वाले सभी लोगों को इस विषय पर आप भी कुछ कहें. हो सकता है आपके Comment से किसी का भला हो जाए… और हाँ हमारे Facebook पेज को Like करना ना भूलें. आप देखना आपके खूबसूरत Love Life के लिए हम Lucky Charm साबित होंगे. Wish U happy life… 🙂