Sleeping Position से पहचानें अपने Relationship को

हम सब सोते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि हमारी sleeping position, यानी जिस तरह से हम सोते हैं. वह हमारे बारे में बहुत कुछ कहता है? उदाहरण के लिए, यदि हम अपनी पीठ के बल सोते हैं, तो इसका मतलब है हम strong और शांत स्वाभाव के हैं. यदि हम अपने पेट के बल सोते हैं, तो इसका आम तौर पर मतलब होता है कि हम संगठित और चंचल स्वाभाव के व्यक्तित्व के मालिक है. पार्टनर के साथ हमारे सोने का तरीका हमारे रिश्ते के बारे में बताती है. वास्तव में आप sleeping position से रिश्ते की स्थिति का सही अनुमान लगा सकते हैं.

आइये देखें कैसे couples के relationship का खुलासा करती है उनके sleeping position.

Love to spoon

sleeping positions

सबसे famous sleeping position  है spooning. लेकिन इसे सिर्फ कुछ percent couples ही prefer करते हैं. Relationship psychologist का मानना है कि, यह traditional position sexual है. लेकिन रिश्ते में सुरक्षात्मकता और कम्फर्ट लेवल को इंगित करता है. यह position खासकर new couples में देखने को मिलते हैं. इसका मतलब है दोनों में बहुत प्यार है.

Sleep back-to-back and touching

sleeping position

यह position बताती है कि आप एक confident couple हैं. एक दूसरे के विपरीत फेसिंग करके सोने का मतलब है कि आप कुछ देर के लिए स्वतंत्रता की इच्छा रखते है. जबकि butt touching से पता चलता है कि आप sexual connection भी रखना चाहते हैं.

Romantic Sleeping Position

Romantic Sleeping Positions

इस position में एक-दूसरे के face to face और सारी रात एक-दूसरे को hug करके सोते हैं. इस position के मुताबिक wife अपना सिर husband की बाहों में रख कर सोती है. यहां दोनों में काफी प्रेम होना दिखता है.

Face to face Sleeping Position

Face to face Sleeping Positions

एक-दूसरे के तरफ मुंह करके सोने का तरीका बहुत common नहीं है, पर कोई इस तरह से सोये तो समझिये दोनों एक दूसरे के संपर्क में अधिक से अधिक रहना पसंद करते हैं. Partner को एक-दूसरे का भावनात्मक सपोर्ट की जरूरत होती है.

Personal Space

Personal Space

इस position में couple एक-दूसरे की ओर पीठ करके सोते हैं. लेकिन touch नहीं करते हैं. ऐसे couple एक दूसरे को काफ़ी personal space देते हैं. एक study में पाया गया कि, यह positions couples में सबसे आम है. क्योंकि यह व्यावहारिक है.

I depend on You

I depend on You

अपने partner के सीने पर अपना सिर रखकर सोना बहुत ही sweet sleeping position है. New relationship में common है, और यहां तक कि इस position के माध्यम से relationship में ट्रस्ट और विश्वास का पता चलता है.

Cross Sleeping

sone ka tareeka

यह sleeping position, couples के लिए सबसे ज्यादा sexual है. इस style में सोने वाले couples सचमुच sexually crazy और दिलचस्प होते हैं. ऐसे couples की life एक दूसरे में complete होती है.

Advertisements

इस विषय पर हमारी कोशिश कैसी लगी आपको ? अगर पसंद आयी तो अपने दोस्तों से भी इसे share करें. आपको लगता है कि इस विषय पर कुछ और जुड़ना चाहिए तो ज़रूर बताएं… इस पोस्ट के पढ़ने वाले सभी लोगों को इस विषय पर आप भी कुछ कहें. हो सकता है आपके Comment से किसी का भला हो जाए… और हाँ हमारे Facebook पेज को Like करना ना भूलें. आप देखना आपके खूबसूरत Love Life के लिए हम Lucky Charm साबित होंगे. Wish U happy life… 🙂